logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPPSS : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की कार्यकारिणी चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

UPPSS : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की कार्यकारिणी चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

लखनऊ, लालकुआं । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की नई कार्यकारिणी के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आज नामांकन और तीन दिसंबर को मतदान होगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया लखनऊ के रिसालदार पार्क स्थित में हो रही है। चुनाव में प्रदेश भर के बेसिक शिक्षा परिषद के अन्य पदाधिकारी विद्यालयों के शिक्षकों के 2254 प्रतिनिधि प्रदेश कार्यसमिति के पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे।

 इसमें एक अध्यक्ष, एक महामंत्री, एक कोषाध्यक्ष, एक ऑडिटर, एक संयुक्त मंत्री, पांच मंत्री, पांच उपाध्यक्ष, पांच संगठन मंत्री व पांच प्रचार मंत्री का चुनाव करेंगे। साथ ही 18 मंडल में एक-एक मंडलीय संगठन मंत्री का भी चुनाव होगा। 
निर्वाचन अधिकारी डॉ. आर0पी0 मिश्रा ने कहा कि प्रमुख पदों पर नामांकन के लिए 15 जिलों के अध्यक्ष व मंत्री प्रस्तावक होंगे। 24 नवंबर को सुबह आठ से दस बजे तक नामांकन प्रपत्र जारी होंगे। सुबह दस से दोपहर एक बजे तक नामांकन और शाम चार बजे तक नाम वापसी होगी। यदि मतदान की जरूरत पड़ी तो तीन दिसंबर को सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक मतदान होगा और उसी दिन मतगणना कर परिणाम घोषित किया जाएगा तथा परिणाम घोषित होने के साथ ही प्रदेश को नई कार्यकारिणी मिल जाएगी।

Post a Comment

0 Comments