logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

हाइकोर्ट के फैसले से नाराज शिक्षामित्रो ने इलाहाबाद में ब्लाक संसाधन केन्द्रो पर की तालाबंदी : वहीं बेसिक शिक्षा सचिव के कार्यालय पर लगी पुलिस फोर्स

शिक्षामित्रों ने ब्लॉक संसाधनों पर की तालाबंदी, HC के फैसले को SC ले जाने की उठाई मांग




इलाहाबाद. शिक्षामित्रों की नियुक्ति के खिलाफ हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद शिक्षामित्र निराश और हताश हैं। फैसले से नाराज शिक्षामित्रों ने सोमवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रो के कई स्कूलों में तालाबंदी कर दी और विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, बेसिक शिक्षा सचिव के कार्यालय के सामने पुलिस तैनात रही। हालांकि, कुछ लोग यहां पहुंचे, लेकिन बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा लखनऊ गए हुए थे। लोगों को बताया गया कि शिक्षामित्रों के मामले में ही लखनऊ में बैठक बुलाई गई है। यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट जाने का विचार कर रही है। 

 

वहीं, ग्रामीण इलाके बहरिया में कई शिक्षामित्र इकट्ठा हुए और ब्लॉक संसाधन केंद्र में ताला बंद करा दिया। यहां पहुंची ज्‍यादातर महिला शिक्षामित्रों ने मांग की कि यूपी सरकार उनके मामले को सुप्रीम कोर्ट लेकर जाए। इसी प्रकार यमुनापार इलाके के चाका ब्‍लॉक के ब्लॉक ससांधन केंद्र में भी शिक्षामित्र एकजुट हुए और अपनी समस्याओं के बारे में चर्चा की।

 

नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन ने कोर्ट में लगाया झूठा हलफनामा 

प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष वसीम अहमद ने बताया कि नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन ने कोर्ट में झूठा हलफनामा लगाया है। जिस शासनादेश से उत्तराखंड में शिक्षामित्र आए, उसी शासनादेश से यूपी में भी शिक्षामित्र आए थे। उन्‍होंने कहा कि नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन ने ट्रेनिंग कराई थी, लेकिन कोर्ट में इन लोगों ने हलफनामा दिया कि यूपी के शिक्षामित्रों को ट्रेनिंग नहीं कराई। अब हम लोग सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा दायर करने की तैयारी कर रहे हैं।


Post a Comment

0 Comments