logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर छात्रों से करेंगे बातचीत और शिक्षकों से भी होंगे रूबरू : बच्चों की क्लास लेंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर छात्रों से करेंगे बातचीत और शिक्षकों से भी होंगे रूबरू : बच्चों की क्लास लेंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर 4 सितंबर को एक सरकारी स्कूल में शिक्षक की भूमिका में नजर आएंगे। वह न सिर्फ बच्चों को पढ़ाएंगे और बातचीत करेंगे बल्कि शिक्षकों को भी उनसे रूबरू होने का मौका मिलेगा। वह प्रेसिडेंट एस्टेट स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में डेढ़ घंटे रुकेंगे। देश के किसी भी राज्य के सरकारी स्कूल के बच्चों से राष्ट्रपति पहली बार इस तरीके से रूबरू होंगे।

दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 4 सितंबर को डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में 11:30 बजे से 1:00 बजे तक कक्षा में छात्रों और शिक्षकों के राष्ट्रपति से रूबरू होने की सहमति की जानकारी संवाददाता सम्मेलन में दी। सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रपति जब शिक्षक की भूमिका में सरकारी स्कूल में आएंगे तो इससे शिक्षकों को सम्मान मिलेगा। बच्चों का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। राष्ट्रपति से बी ए टीचर कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

देश के किसी भी राज्य के सरकारी स्कूल के बच्चों से राष्ट्रपति पहली बार इस तरीके से रूबरू होंगे

•प्रेसिडेंट एस्टेट के डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में डेढ़ घंटे बच्चों के बीच रुकेंगे

04 सितंबर को छात्रों के साथ साझा करेंगे अपने अनुभव

हर क्षेत्र के सफल लोग बच्चों को बताएंगे सफलता के मंत्र

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने बताया कि राष्ट्रपति के बाद कला, संस्कृति, खेल, बिजनेस, नामी कंपनियों के सीईओ, राजनीति, आईएएस और अन्य क्षेत्रों के सफल लोग सरकारी स्कूलों में बी ए टीचर कार्यक्रम में पढ़ाने और अनुभव साझा करने आएंगे और बच्चों से रूबरू होकर सफलता का मंत्र बताएंगे तथा प्रोत्साहित करेंगे। उन्होंने बताया कि सफल सीईओ, सफल बिजनेसमैन और नौकरशाहों की सहमति भी मिल चुकी है। साथ ही उन्होंने अपील की कि अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले सरकारी स्कूलों में शिक्षक के तौर पर आएं और भागीदारी निभाएं।

सीईओ, बिजनेसमैन राजनेता नौकरशाह होंगे शामिल

         खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments