Friday, September 27, 2019

SCHOOL BAG, BAG DISTRIBUTION : नौ जिलों में स्कूल बैग की आपूर्ति सिफर

नौ जिलों में स्कूल बैग की आपूर्ति सिफर


राज्य ब्यूरो, लखनऊ : शासन के निर्देशों के बावजूद प्रदेश के नौ जिलों में परिषदीय स्कूलों के बच्चों को मुफ्त में दिए जाने वाले स्कूल बैग के वितरण की स्थिति शून्य है ।

दो जिलों, श्रवस्ती और कन्नौज में तो स्कूल बैग की आपूर्ति और वितरण दोनों की स्थिति शून्य है। वहीं सात जिले ऐसे है जहां वितरण की स्थिति शून्य है। इनमें संभल, कासगंज, बाराबंकी, बदायूं, उन्नाव, अलीगढ़ और औरैया हैं । कुल 27 जिलों में बैग का शत प्रतिशत वितरण नहीं हो पाया है। वर्तमान सत्र में परिषदीय स्कूलों के सभी बच्चों को स्कूल बैग बांटने के बारे में सात जून को शासनादेश जारी हुआ था । इसमें कहा गया था कि जिलों में बैग की आपूर्ति 20 अगस्त तक कर दी जाए। वहीं विलंब की कटौती के साथ 20 सितंबर तक शत प्रतिशत आपूर्ति कर दी जाए । शासनादेश के बावजूद स्कूल बैग की आपूर्ति और वितरण में सुस्ती पर अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने बेसिक शिक्षा निदेशक को आपूर्ति में विलम्ब के लिए दोषी फमोर्ं और इसके लिए जिम्मेदार विभाग के दोषी अफसरों के खिलाफ कार्यवाही का निर्देश दिया है।

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...