logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPPSS ELECTION : विजय प्रताप पाण्डेय अध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद मौर्या मंत्री हुए निर्वाचित

UPPSS ELECTION : विजय प्रताप पाण्डेय अध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद मौर्या मंत्री हुए निर्वाचित



महराजगंज : आज दिनांक 05/11/2022 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ विकास क्षेत्र फरेन्दा के बीआर सी पर निर्धारित समय पर निर्वाचन प्रक्रिया को जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी और जिलामंत्री जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार मिश्र, पर्यवेक्षक धनप्रकाश त्रिपाठी ब्लॉक के अध्यक्ष लक्ष्मीपुर एवं पर्यवेक्षक अनूप कुमार मंत्री बृजमनगंज एवं दयानन्द त्रिपाठी कोषाध्यक्ष/
मीडिया प्रभारी लक्ष्मीपुर की उपस्थिति में प्रारंभ किया गया । अध्यक्ष पद के लिए विजय प्रताप पाण्डेय और प्रद्युमन सिंह ने नामांकन किया और मंत्री पद के लिए आनन्द पाल गौतम एवं वीरेंद्र प्रसाद मौर्या ने नामांकन किया।


निर्धारित समय के बाद सभी का नामांकन वैध पाया गया और मतदान प्रक्रिया प्रारंभ किया गया । फरेन्दा विकास क्षेत्र के कुल 404  शिक्षक सदस्य थे जिनमे से 372 शिक्षकों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया जिसमे अध्यक्ष पद के लिए विजय प्रताप पाण्डेय को 200 मत और प्रद्युमन सिंह को 166 मत प्राप्त हुआ । इस प्रकार विजय प्रताप पाण्डेय ने प्रद्युमन सिंह से 34 मतों से विजय प्राप्त किया । मंत्री पद के लिए वीरेंद्र मौर्या को 202 मत, आनन्द पाल गौतम को 163 मत प्राप्त हुए इस प्रकार मंत्री पद पर कड़े मुकाबले में आनन्द पाल गौतम को  39 मतों से पराजित करके फरेन्दा के मंत्री पद पर निर्वाचित होने का गौरव प्राप्त किया । गणना के दौरान मंत्री पद पर 07 मत और अध्यक्ष पद पर 06 को निरस्त किया गया। इस प्रकार निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण की गई।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजय प्रताप पाण्डेय ने विजय प्राप्त करने के बाद फरेन्दा के समस्त शिक्षकों/शिक्षिकाओं को धन्यवाद देते हुए शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा तत्पर रहने का भरोसा दिया । नवनिर्वाचित मंत्री वीरेन्द्र मौर्या ने शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा खड़े रहने और भ्रष्टाचार को समाप्त करने का संकल्प लिया। इसके साथ ही पूरी कार्य समिति ने भी शपथ ग्रहण भी कर लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह, हरीश शाही, अरविंद गुप्ता, अखिलेश पाठक, मनोज कुमार वर्मा, सुशील शाही, कृष्ण कुमार, राजेश यादव डीके सिंह साकेत जैन सहित विकास क्षेत्र फरेन्दा के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments