logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने आंदोलन : दोबारा आवेदन करने वालों का निरस्त हो आवेदन

शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने आंदोलन : दोबारा आवेदन करने वालों का निरस्त हो आवेदन

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 72825 शिक्षकों की भर्ती में 1100 याचिका दाखिल करने वाले युवाओं को एडहॉक पर नियुक्ति दी जानी है। परिषद ने इस संबंध में प्रक्रिया शुरू कर रखी है। इसके उलट याचिका दाखिल करने वाले युवा जल्द नियुक्ति के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं इसीलिए बुधवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने प्रदर्शन हुआ। इसमें युवाओं ने कहा कि शीर्ष कोर्ट में कहा गया था कि यह नियुक्ति चार सप्ताह में पूरी की जाए, लेकिन एक माह बीतने पर भी कुछ नहीं हो रहा है। अब अनवरत तब तक प्रदर्शन किया जाएगा, जब तक कि उन्हें नियुक्ति नहीं मिल पाती। इसी वजह से प्रदर्शन करने को मजबूर हुए हैं। इसमें अशोक द्विवेदी की अगुवाई में प्रदेश भर के युवा शामिल हुए।

दोबारा आवेदन करने वालों का निरस्त हो आवेदन :

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती होनी है। इसके लिए पांच चक्रों में ऑनलाइन आवेदन लिए गए और 26 अक्टूबर एवं छह नवंबर 2015 से दो चरणों में काउंसिलिंग भी हुई। सभी चक्रों में योग्य अभ्यर्थियों को केवल एक ही फार्म भरना था, जो सभी जिलों में मान्य होगा।

बीटीसी एवं विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों का कहना है कि डीएड यानी विशेष शिक्षा के अभ्यर्थी पहले हुई काउंसिलिंग में प्रतिभाग कर चुके हैं और अंतिम बार की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में वरीयता जिले के आधार पर फिर आवेदन किया है, जो शासनादेश के नियमों के विपरीत है और योग्य अभ्यर्थियों के अधिकारों का हनन हो रहा है। इसलिए एक्सल डाटा का मिलान करके ऐसे अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त किया जाए, जिन्होंने दोबारा आवेदन किया है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने आंदोलन : दोबारा आवेदन करने वालों का निरस्त हो आवेदन
    👉 READ MORE 👆👇http://www.basicshikshanews.com/2016/01/blog-post_570.html

    ReplyDelete