logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सीटीईटी (CTET) के लिए आवेदन 4 दिसंबर से किए जा सकेंगे और 28 दिसम्बर तक ही आवेदन होंगे स्वीकार : क्लिक कर यहीं आवेदन करें ।

लखनऊ। केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन 4 दिसंबर से किए जा सकेंगे और 28 दिसम्बर तक ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। सीबीएसई ने 21 फरवरी को होने वाली परीक्षा के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। 

आवेदन 4 से 28 दिसंबर तक किए जा सकेंगे। वहीं ई-चालान से आवेदन शुल्क 29 दिसम्बर दिन में 3 बजे तक जमा किया जा सकेगा। इसके बाद 30 दिसम्बर को उम्मीदवार अपनी स्थिति यानी आवदेन व आवेदन शुल्क की स्थिति जांच सकेंगे।

ऑनलाइन आवेदन में संशोधन के लिए 30 दिसम्बर को वेबसाइट खोली जाएगी। संशोधन 4 जनवरी, 2016 तक किए जा सकेंगे। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 25 जनवरी, 2016 से डाउनलोड किए जा सकेंगे। प्रवेश पत्र वेबसाइट http://ctet.nic.in/ से ही डाउनलोड करना होगा, इसे डाक से नहीं भेजा जाएगा। सीटीईटी 21 फरवरी को दो पालियों में आयेाजित किया जाएगा। सीटीईटी केन्द्रीय स्कूलों, नवोदय स्कूलों यानी केन्द्र सरकार के अधीन स्कूलों पर अनिवार्य रूप से लागू होगा। 


Post a Comment

2 Comments

  1. 📌 केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए आवेदन 4 दिसंबर से किए जा सकेंगे और 28 दिसम्बर तक ही आवेदन होंगे स्वीकार
    👉 READ MORE 👆👇 http://www.basicshikshanews.com/2015/12/ctet-4-28.html

    ReplyDelete
  2. 📌 सीटीईटी (CTET) के लिए आवेदन 4 दिसंबर से किए जा सकेंगे और 28 दिसम्बर तक ही आवेदन होंगे स्वीकार : क्लिक कर यहीं आवेदन करें ।
    👉 READ MORE 👆👇 http://www.basicshikshanews.com/2015/12/ctet-4-28.html

    ReplyDelete