logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

विधानमंडल की उप समिति ने देखी स्कूलों की बदहाली, जताई नाराजगी : सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से असंतुष्ट सीडीए पेंशन कर्मियों ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर मंगलवार को मांग दिवस मनाया।

विधानमंडल की उप समिति ने देखी स्कूलों की बदहाली, जताई नाराजगी : सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से असंतुष्ट सीडीए पेंशन कर्मियों ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर मंगलवार को मांग दिवस मनाया।

इलाहाबाद(ब्यूरो)। विधान मंडल की महिला एवं बाल विकास संबंधी संयुक्त समिति की द्वितीय उप समिति के 15 सदस्यीय दल ने मंगलवार को इलाहाबाद में प्राइमरी स्कूलों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का दौरान किया। स्कूलों और स्वास्थ्य केेंद्रों की बदहाली देख दल के सदस्यों ने नाराजगी जताई और सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उप समिति की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उप समिति का नेतृत्व कर रहीं रायबरेली सलोन की विधायक आशा किशोर, प्रतापपुर विधायक विजमा यादव एवं दल के अन्य सदस्यों ने बहादुर ब्लॉक में सात प्राथमिक विद्यालयोें का निरीक्षण किया। वहां उपस्थित बच्चों की संख्या काफी कम थी। शिक्षा विभाग के अफसरों को निर्देश दिए गए कि बच्चों की उपस्थिति बढ़ाई जए। इसके अलावा फूलपुर, कोटवां सहित कई जगह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया और खामियों को चिह्नित करते हुए सुधार के लिए दिशा-निर्देश दिए।

सीडीए पेंशन कर्मियों ने मनाया मांग दिवसः सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से असंतुष्ट सीडीए पेंशन कर्मियों ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर मंगलवार को मांग दिवस मनाया। उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर बैठक की और दफ्तर के प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा। अखिल भारतीय रक्षा लेखा कर्मचारी संघ कोलकाला शाखा के बैनर तले आयोजित बैठक में कर्मचारी नेता संतोष शुक्ला, संध्या नवोदिता, अनुराग शुक्ला, बशीर अहमद, अजय मालवीय, राम बहादुर आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 विधानमंडल की उप समिति ने देखी स्कूलों की बदहाली, जताई नाराजगी : सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से असंतुष्ट सीडीए पेंशन कर्मियों ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर मंगलवार को मांग दिवस मनाया।
    👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2015/12/blog-post_34.html

    ReplyDelete