logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सार्वजनिक अवकाश पर भी खुले रहे कई स्कूल : निर्देशानुसार ऐसे विद्यालयों को चिन्हित कर नोटिस जारी की जाएगी। साथ ही स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

सार्वजनिक अवकाश पर भी खुले रहे कई स्कूल : निर्देशानुसार ऐसे विद्यालयों को चिन्हित कर नोटिस जारी की जाएगी। साथ ही स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

सार्वजनिक अवकाश में स्कूल खोलना आदेशों का उल्लंघन करना है। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार ऐसे विद्यालयों को चिन्हित कर नोटिस जारी की जाएगी। साथ ही स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। संतोषजनकर कारण न होने पर कार्रवाई की जाएगी।
-उमेश कुमार त्रिपाठी, डीआईओएस लखनऊ

लखनऊ (डीएनएन)। राजधानी के तमाम स्कूलों ने बुधवार को राज्य सरकार के आदेश की जमकर धज्ज्यिां उड़ाईं। सरकार की ओर से सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के बावजूद लखनऊ पब्लिक स्कूल सहित कई स्कूल खुले रहे। इस दौरान स्कूलों ने न सिर्फ स्टूडेंट्स को बुलाया और पढ़ाई भी करवाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने डीआईओएस व बीएसए को निर्देश दिए हैं कि जो भी स्कूल-कॉलेज बुधवार को खुले थे, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी की जाए। नोटिस का संतोषजनक उत्तर न मिलने पर उनकी मान्यता भी समाप्त की जा सकती है।राज्य सरकार ने बुधवार को शहीदी दिवस पर अवकाश घोषित किया था। पहले यह छुट्टी 16 नवंबर को होनी थी। लेकिन सिख समुदाय के कैलेंडर के अनुसार शहीदी दिवस 16 दिसंबर को था। इसलिए सरकार ने 16 दिसंबर को ही छुट्टी घोषित कर दी। जिलाधिकारी ने भी स्कूल बंद रखने के साफ निर्देश दिए थे। लेकिन फिर भी लखनऊ पब्लिक स्कूल की जानकीपुरम शाखा बुधवार को भी खुली रही। इसी तरह हुसैनाबाद स्थित सीएचसी अकादमी, न्यू हैदराबाद स्थित लोरेंस नाइटेंगल स्कूल सहित कई स्कूल खुले रहे। लखनऊ पब्लिक स्कूल प्रशासन का कहना था कि उन्हें छुट्टी की सूचना देर से मिली थी। इस वजह से बच्चे स्कूल आ गए थे। जब तक अभिभावक वापस आते तब तक स्कूल खोले रखना मजबूूरी है। इस वजह से ही स्कूल खोला गया था। वहीं शांति कांवेंट विकास नगर, महावीर इंटर कॉलेज, कृष्णा कांवेंट, माउंट बेरी स्कूल सहित कई विद्यालय सार्वजनिक अवकाश में खुले होने की सूचनाएं आईं। इस बार डीएम राजशेखर ने नाराजगी जताई है। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश कुमार त्रिपाठी एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी को ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 सार्वजनिक अवकाश पर भी खुले रहे कई स्कूल : निर्देशानुसार ऐसे विद्यालयों को चिन्हित कर नोटिस जारी की जाएगी। साथ ही स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।
    👉 READ MORE 👆👇 http://www.basicshikshanews.com/2015/12/blog-post_28.html

    ReplyDelete