logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीएसए कार्यालय में जमकर हंगामा : आरोप है कि नशे की हालत में नमन ने गाली-गालौज की और बीएसए से भी भी भिड़ गया

बीएसए कार्यालय में जमकर हंगामा : आरोप है कि नशे की हालत में नमन ने गाली-गालौज की और बीएसए से भी भी भिड़ गया

लखनऊ। जगत नारायण रोड स्थित शिक्षा भवन सोमवार को एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ। बख्शी का तालाब स्थित खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात लिपिक नमन मिश्रा ने बीएसए कार्यालय में जमकर हंगामा किया। आरोप है कि नशे की हालत में नमन ने गाली-गालौज की और बीएसए से भी भी भिड़ गया। उसके बाद नमन ने स्टैंड पर काम करने वाले एक लड़के को भी पीट दिया, जिससे उसके सिर से खून बहने लगा।लिपिक नमन मिश्रा कुछ समय पहले तक बीएसए कार्यालय में तैनात था। लेकिन बाद में उसका तबादला बीकेटी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कर दिया गया। विभागीय जानकारों की मानें तो नमन काफी समय से एक पत्रावली दबाए बैठा था।

बीएसए ने सोमवार को पत्रावली लेकर आने के आदेश दिए। आरोप है कि पत्रावली न लाने पर बीएसए ने निलंबित करने की चेतावनी दे दी। इस पर नमन बिगड़ गया। बताया जाता है कि नमन दोपहर में शिक्षा भवन पहुंचा और बीएसए से भिड़ गया। इस दौरान उसने कार्यालय में जमकर गाली-गलौज की। उसके बाद उसने बीएसए की गाड़ी पर हॉकी से दो वार कर दिए। आरोप है कि साइकिल स्टैंड पर काम करने वाले अरशद को भी नमन ने पीट दिया। जिससे उसके सिर से खून बहने लगा। बाद में उसे डॉक्टर के पास लेकर उपचार कराया गया। घटना की जानकारी पर एडी बेसिक महेंद्र सिंह राणा भी पहुंच गए। उन्होंने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। इस मामले में बीएसए प्रवीण मणि त्रिपाठी का कहना है कि लिपिक नमन मिश्रा का पटल बदलने की वजह से उसने हंगामा किया इस मामले में उसे निलंबित कर दिया गया।

मुझे पता चला है कि लिपिक नमन मिश्रा के नाम रेनू वर्मा की पत्रावली थी, इसी पत्रावली को लेकर नमन ने अभद्रभाषा का प्रयोग कर हंगामा किया। मैंने हस्तक्षेप कर मामला शांत करा दिया।
-महेंद्र सिंह राणा, एडी बेसिक

  खबर साभार : डीएनए/दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments