logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सहायक अध्यापक उर्दू के 3500 पद सृजित कराए : प्राथमिक परिषदीय स्कूलों में 5.5 हजार उर्दू अध्यापकों की होगी भर्ती

सहायक अध्यापक उर्दू के 3500 पद सृजित कराए : प्राथमिक परिषदीय स्कूलों में 5.5 हजार उर्दू अध्यापकों की होगी भर्ती

लखनऊ : मोअल्लिम-ए-उर्दू वेलफेयर एसोसिएशन उप्र. के लालबाग स्थित प्रदेश कार्यालय पर रविवार को एक बैठक हुई। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सीमा बानो ने की।

~सम्बन्धित खबर क्लिक कर पढ़ें |

प्रदेश संरक्षक आफताब आलम ने एसोसिएशन की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के फैसले पर आभार जताया है। कहा कि मुख्यमंत्री ने सहायक अध्यापक उर्दू के 3500 पद सृजित कराए हैं। इससे अब यूपी के प्राथमिक परिषदीय स्कूलों में 5.5 हजार उर्दू अध्यापकों की भर्ती होगी। शेरअली अंसारी ने कहा प्रदेश स्तरीय अधिवेशन सितंबर में होगा।

         खबर साभार : हिन्दुस्तान 

लखनऊ (ब्यूरो)। प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में 5,431 उर्दू शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। पूर्व में रिक्त 1931 और नव सृजित 3500 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। यह जानकारी मोअल्लिम ए उर्दू वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश संरक्षक आफताब आलम ने दी है। उन्होंने बताया कि काफी संघर्ष के बाद टीईटी पास मोअल्लिम वालों को उर्दू शिक्षक बनने का मौका मिला है। एसोसिएशन की बैठक रविवार को हुई। इसमें जल्द अधिवेशन बुलाने का निर्णय किया गया और उसमें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि उर्दू शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू कराने की तैयारियां शासन स्तर पर चल रही हैं। 

         खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments