logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सरकारी किताबों से लदी मेटाडोर लूटी : बेसिक शिक्षा विभाग की प्राइमरी स्तर की किताबों की थी सप्लाई

सरकारी किताबों से लदी मेटाडोर लूटी : बेसिक शिक्षा विभाग की प्राइमरी स्तर की किताबों की थी सप्लाई 

अकराबाद (अलीगढ़)। बेखौफ लुटेरों ने महानगर के हाईवे बाईपास पर कोतवाली इलाके में रविवार तड़के मथुरा से शामली जा रही सरकारी किताबों से लदी कैंटर मेटाडोर लूट ली। घटना को मैक्स सवार आधा दर्जन बदमाशों ने ओवरटेक कर अंजाम दिया। बदमाश मेटाडोर के चालक-हेल्पर को बंधक बनाकर जीटी रोड पर पनैठी के पास सोफा नहर की पटरी पर डाल गए। इस दौरान बदमाशों ने दोनों से नगदी आदि भी लूट ली। फिलहाल सूचना पर हरकत में आई पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

हापुड़ के गांव बझेड़ा खुर्द निवासी जाहुल हसन पुत्र महमूद हसन का खुद का आयशर कैंटर मेटाडोर है और खुद ही चलाता है। उस पर गांव का ही अखिलेश पुत्र वीरी सिंह बतौर हेल्पर तैनात है। वह शनिवार को मथुरा से बेसिक शिक्षा विभाग की प्राइमरी स्तर की किताबों की सप्लाई लेने पहुंचे। माल उन्होंने मेटाडोर में गोलागंज चौराहा की एक ट्रांसपोर्ट से लादा। यह सप्लाई उन्हें शामली में बेसिक शिक्षा विभाग में ही पहुंचानी थी। तड़के करीब चार बजे दोनों गाड़ी लेकर मथुरा रोड से हाईवे बाईपास पर चढ़े और जैसे ही कोतवाली इलाके में चार कदम बढ़े, तभी पीछे से आई मैक्स जीप सवार आधा दर्जन बदमाशों ने मेटाडोर को ओवरटेक कर रुकवा लिया। इसके बाद हथियारों के बल पर गाड़ी अपने कब्जे में ले ली। चलते-चलते बदमाशों ने दोनों के हाथ-पैर व मुंह बांधे। इसके बाद उन्हें मैक्स में भी शिफ्ट किया। कुछ ही देर बाद उन्हें मैक्स में से जंगल में कहीं फेंक दिया गया।

किसी तरह पहले हेल्पर ने अपने हाथ खोले और फिर चालक के हाथ खोले। इस दौरान उन्होंने पाया कि बदमाश गाड़ी व माल के अलावा उनकी जेबों से करीब 16 हजार रुपये भी ले गए। हाथ-पैर खुलने के बाद वह पैदल-पैदल जलाली कस्बा पहुंच गए। वहां पुलिस चौकी को सूचना दी तो पुलिस उनके साथ घटनास्थल सोफा नहर पनैठी पर आई। जांच में घटनास्थल अकराबाद बताया गया। बाद में अकराबाद पुलिस के दोनों सुपुर्द कर दिए। एसओ अकराबाद के अनुसार तहरीर के आधार पर लूट का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है और बदमाशों को तलाशा जा रहा है। लूटे गए माल की कीमत का अनुमान नहीं लगाया जा सका है।

      खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments