logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षकों ने प्रभारी बीएसए का किया घेराव : 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों पीपीएफ खातों में डीए की धनराशि प्रेषित कर दी जाए

शिक्षकों ने प्रभारी बीएसए का किया घेराव : 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों पीपीएफ खातों में डीए की धनराशि प्रेषित कर दी जाए

मैनपुरी। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक स्काउट गाइड भवन में हुई। इस दौरान नौ माह से विद्यालयों के खातों में कन्वर्जन कास्ट न पहुंचने पर आक्रोश जताया। यहां से नारेबाजी करते हुए बीएसए कार्यालय पहुंचे। यहां प्रभारी बीएएस भारतीय शाक्य और डीसी एमडीएम नितिन का घेराव किया। 
बैठक में जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने कहा कि नौ माह से मिड-डे मील की कन्वर्जन कास्ट न पहुंचने से अध्यापक परेशान हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि शीघ्र ही कन्वर्जन कास्ट न मिली तो वह लोग पूरे जनपद में एमडीएम बंद कर देंगे।

वहीं जिलामंत्री महेंद्र प्रताप सिंह ने शिक्षकों से कहा कि हाल में ही संगठन ने शिक्षकों की वहु प्रतीक्षित पीपीएफ खातों में डीए भेजने की मांग को पूरा कराया है। यह कार्य एतिहासिक है। शीघ्र ही 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों पीपीएफ खातों में डीए की धनराशि प्रेषित कर दी जाएगी। साथ ही जिन शिक्षकों ने अभी तक पीपीएफ खाता संख्या जमा नहीं की है। वह तत्काल जमा करा दें। बैठक के बाद शिक्षक नारे बाजी करते हुए बीएसए कार्यालय पहुंचे।

यहां कंवर्जन कास्ट न पहुंचने को लेकर प्रभारी बीएसए और डीसी एमडीएम का घेराव किया। इस पर प्रभारी बीएसए ने फोन पर बीएसए से वार्ता की। बीएसए से आश्वासन दिया कि 16 को शिक्षकों से बैठक कर वार्ता करेंगे। साथ ही कन्वर्जन कास्ट शीघ्र ही खातों में पहुंचाई जाएगी। इसके बाद शिक्षकों ने घेराव समाप्त किया। इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष सत्यवीर सिंह, महेश आर्य, नंदलाल, देशदीपक, मुकेश चंद्र, वैभव यादव आदि मौजूद थे।

      खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments