logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

प्रश्नपत्रों का प्रारूप दिलाने की मांग तेज : बैठक कर टीईटी प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन ने उठाई आवाज

प्रश्नपत्रों का प्रारूप दिलाने की मांग तेज : बैठक कर टीईटी प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन ने उठाई आवाज

लखीमपुर खीरी। टीईटी प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन की बैठक विलोबी मेमोरियल हाल के मैदान में हुई। यहां परीक्षा की तैयारी के लिए प्रश्नपत्र का प्रारूप उपलब्ध कराने की मांग की गई।

बैठक में प्रशिक्षु शिक्षकों ने कहा कि सैद्धांतिक प्रशिक्षण को लगभग दो महीने होने को हैं। अभी तक परीक्षा के प्रश्नपत्रों का प्रारुप उपलब्ध नहीं कराया गया है। शिक्षकों ने मांग की कि छह माह की ट्रेनिंग पूर्ण होते ही बैचवार अलग-अलग परीक्षा कराई जाए और ससमय परिणाम घोषित कर अति शीघ्र मौलिक नियुक्ति दी जाए। इसके अलावा चार दिन का अवकाश अनुमन्य करने तथा मध्याह्न जलपान की व्यवस्था कराने की मांग की गई। शिक्षकों ने कहा कि यदि समस्याओं का निराकरण शीघ्र ही नहीं कराया गया तो एसोसिएशन बीएसए को ज्ञापन देगा।

टीईटी अभ्यर्थियों ने की समायोजन पर चर्चा

टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक विलोबी मेमोरियल हाल के मैदान में की गई। यहां समायोजन पर चर्चा की गई तथा सीनियर अधिवक्ता नियुक्त करने का निर्णय किया गया।

बैठक मे जिलाध्यक्ष संजीत वर्मा ने कहा कि 27 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई टीईटी अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 27 जुलाई को हिमांशु राणा द्वारा दाखिल परमादेश रिट पर सुनवाई होनी है। इसमें सभी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के समायोजन की मांग की गई थी।

आह्वान किया गया कि 19 जुलाई को सभी टीईटी पास अभ्यर्थी बैठक में उपस्थित हों तो तथा संगठन को आर्थिक रूप से मजबूत करें। बैठक में श्रीधर मौर्य, अनामिका तिवारी, संजय कुमार चौरसिया, आशीष प्रताप सिंह, अनामिका सिंह, प्यारे लाल, शोभित गर्ग, इसराइल मंसूरी, चंद्र प्रकाश, नीरज शुक्ला, उमेश कुमार वर्मा, और शाहनवाज हुसैन सहित तमाम लोग उपस्थित थे |

       खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments