logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षामित्रों के हित में जारी रहेगा संघर्ष : महाधिवक्ता से मिलने 16 को दिल्ली जाएंगे शिक्षक कल्याण समिति के पदाधिकारी

शिक्षामित्रों के हित में जारी रहेगा संघर्ष : महाधिवक्ता से मिलने 16 को दिल्ली जाएंगे शिक्षक कल्याण समिति के पदाधिकारी

बदायूं। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र-शिक्षक कल्याण समिति की सोमवार को यहां मालवीय आवास पर हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि शिक्षामित्र कोर्ट के फैसले से आहत न हों। उनके हितों की रक्षा के लिए महाधिवक्ताओं द्वारा सुप्रीम कोर्ट में उनका मुकदमा लड़ा जाएगा। इसके लिए प्रदेश समिति के पदाधिकारी 16 जुलाई को महाधिवक्ताओं से मिलने दिल्ली जा रहे हैं।

संगठन के जिलाध्यक्ष अमित कुमार शर्मा ने कहा कि सभी शिक्षामित्र एकजुट रहें। उनके हक के लिए संघर्ष किया जाएगा। कोर्ट के फैसले से किसी तरह निराश और आहत न हों।

जिला उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहाकि सरकार ने कानूनी रूप से शिक्षामित्रों का शिक्षक के पद पर समायोजन किया है। जिला प्रवक्ता शिब्ते अली ने कहा कि समिति एक-एक शिक्षामित्र को शिक्षक के पद पर समायोजित करने के लिए संघर्ष करती रहेगी।

ब्लाक अध्यक्ष अंबियापुर अनूप कुमार सिंह ने कहा कि समायोजन पर लगी रोक 27 जुलाई को हट जाएगी और फिर सभी शिक्षामित्रों का समायोजन हो जाएगा। जिला महामंत्री उमेश यादव ने कहा कि 12 साल से शिक्षामित्र संघर्ष करते आ रहे हैं अंत में जीत हमारी ही होगी।

इस मौके पर नरदेश शर्मा, वेदपाल, मुकेश कुमार शर्मा, मनोज कुमार, श्रीकृष्ण, भुवनेश यादव, मनोज सिंह, मीनू सिंह, गरिमा,निर्मला, शिवम आदि थे |

        खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

1 Comments

  1. शिक्षामित्रों के हित में जारी रहेगा संघर्ष : महाधिवक्ता से मिलने 16 को दिल्ली जाएंगे शिक्षक कल्याण समिति के पदाधिकारी
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/07/16_14.html

    ReplyDelete