logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

रैपिड सर्वे ड्यूटी मामले में एबीआरसी निलंबित : शौचालय निर्माण गड़बड़ी में वेतन रोका

रैपिड सर्वे ड्यूटी मामले में एबीआरसी निलंबित : शौचालय निर्माण गड़बड़ी में वेतन रोका

फर्रुखाबाद : पंचायत चुनाव के लिये पिछड़ा वर्ग रैपिड सर्वे की ड्यूटी शिक्षकों को प्राप्त करवाने में ढिलाई बरतने के आरोप में ब्लाक संसाधन केंद्र के सह समन्वयक प्रदीप यादव को निलंबित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी एनकेएस चौहान के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगराज ¨सह ने निलंबन आदेश जारी किया। जिलाधिकारी के बढ़पुर क्षेत्र पंचायत कार्यालय में निरीक्षण के दौरान 136 में केवल 35 शिक्षकों ने ही प्रगणक की ड्यूटी प्राप्त की थी। शिक्षकों के ड्यूटी प्राप्त करने के लिये उपस्थित न होने के संबंध में सह समन्वयक संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके थे। प्राथमिक शिक्षक संघ जिला अध्यक्ष ने भी इस मामले को उठाया था कि शिक्षकों पर तो निलंबन गाज गिर गई पर डीएम के निर्देश के बावजूद सह समन्वयक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई।

शौचालय निर्माण गड़बड़ी में वेतन रोका

2014-15 में स्वीकृत माडल शौचालय में फर्श, टाइल्स, सीट व टंकी आदि का कार्य न कराये जाने के मामले में उच्च प्राथमिक विद्यालय शाहीपुर के प्रधानाध्यापक विजय पाल ¨सह का वेतन रोक दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय दुल्लामई के प्रधानाध्यापक आलोक कुमार को नगला रामकिशन प्राथमिक विद्यालय के शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण न कराने के मामले में नोटिस जारी की गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन 50 विद्यालयों के शौचालयों की मरम्मत को पैसा भेजा गया था, वहां पर तत्काल कार्य पूर्ण कराया जाये। नवीन शौचालयों के निर्माण भी 30 जून तक पूरे करा लिए जाएं। अन्यथा निर्माण प्रभारी के साथ ही संबंधित खंड शिक्षाधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

      खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments