logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

पाठ्यक्रम में जोड़ा जाएगा आपातकाल : बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने कहा कि विधानसभा में एक्ट पारित कराकर आपातकाल को पाठ्यक्रम में जोड़ा जाएगा

पाठ्यक्रम में जोड़ा जाएगा आपातकाल : बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने कहा कि विधानसभा में एक्ट पारित कराकर आपातकाल को पाठ्यक्रम में जोड़ा जाएगा

√पाठ्यक्रम में जोड़ा जाएगा आपातकाल 

√लोकतंत्र सेनानी कल्याण परिषद के कार्यक्रम में बोले बेसिक शिक्षा मंत्री 

लखनऊ (ब्यूरो)। आपातकाल एक ऐसे दौर का नाम है जिसकी याद ताजा होने पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। आंखे डबडबा जाती हैं और चेहरे पर मायूसी छा जाती है। शुक्रवार को राजधानी में आपातकाल के चार दशक पूरे होने पर हुए कार्यक्रमों में लोकतंत्र सेनानियों का दर्द कुछ इसी तरह छलका। 

 लोकतंत्र सेनानी कल्याण परिषद की ओर से गांधी भवन प्रेक्षागृह में लोकतंत्र सेनानियों के सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने कहा कि विधानसभा में एक्ट पारित कराकर आपातकाल को पाठ्यक्रम में जोड़ा जाएगा। 

इस दौरान विधायक रविदास मेहरोत्रा की पुस्तक ‘आपातकाल तथा जालिम तानाशाह राजसत्ताएं’ का विमोचन किया गया। सम्मेलन को सपा नेता अशोक वाजेपयी व चतुर्भुज त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। उधर, सरिता-समग्र संस्था की ओर से राजेंद्र नगर में संगोष्ठी में लोकतंत्र सेनानियों ने संस्मरण सुनाए। वहीं भाकपा की ओर से आयोजित गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने लोकतंत्र पर बढ़ते हमलों के खिलाफ गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। ।

  खबर साभार : अमरउजाला/दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments