logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

लखनऊ : शिक्षक दिवस के अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष को निलंबित करने पर शिक्षकों में बढ़ा आक्रोश उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चन्द्र शर्मा ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति, क्लिक कर देखें

लखनऊ : शिक्षक दिवस के अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष को निलंबित करने पर शिक्षकों में बढ़ा आक्रोश, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चन्द्र शर्मा ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति 


लखनऊ । 5 सितंबर 2023 को शिक्षक दिवस के अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं द्वारा उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बदायूं के जिला अध्यक्ष को निलंबित कर दिए जाने से शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। बदायूं की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षक दिवस पर श्री संजीव कुमार शर्मा जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ को बिना अनुमति धरना दिए जाने का आरोप लगाकर निलंबित कर दिया गया है शिक्षक दिवस के दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा किए गए निलंबन से आक्रोशित संघ के सभी 75 जनपदों के जिला अध्यक्ष व मंत्रियों की बैठक संघ के कार्यालय शिक्षक भवन रिसालदार पार्क लखनऊ पर संपन्न हुई। बैठक में सभी जिला अध्यक्ष मंत्रियों ने एक स्वर में कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं द्वारा शिक्षक दिवस पर संघ के जिला अध्यक्ष को निलंबित करके देश के सभी शिक्षकों को अपमानित करने का काम किया‌। 


सभी जिला अध्यक्ष मंत्रियों ने मांग की कि सरकार जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निलंबित करे अन्यथा 20 सितंबर 2023 से प्रदेश भर के शिक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय बदायूं पर धरना देंगे संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं जनपद में तानाशाही एवं मनमानी कर रही है तथा भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। जनपद के शिक्षकों पर दबाव बनाकर भय का वातावरण बनाने हेतु जिला अध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की 4 सितंबर 2023 को प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर शिक्षकों द्वारा अपनी 18 सूत्री मांगों के समर्थन में धरना दिया गया था, संघ की शाखा जनपद बदायूं द्वारा जिला प्रशासन एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को धरने की सूचना पूर्व में ही दे दी गई थी जिला प्रशासन द्वारा धरना स्थल पर पुलिस पर एम्ब्युलेंश, फायर ब्रिगेड, एवं पेय जल की व्यवस्था करवाई गई थी स्वयं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं धरना स्थल पर आकर ज्ञापन लेकर गई थी इसलिए धरने की अनुमति न लेने का जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं का आरोप मनगढ़ंत एवं झूठ है। संघ के महामंत्री संजय सिंह ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं के निलंबन की मांग की गई है यदि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं को निलंबित नहीं किया जाता है, तो 20 सितंबर 2023 से प्रदेश भर के शिक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं के विरुद्ध धरना देंगे।


बैठक मे शिव शंकर पांडे, राधे रमण त्रिपाठी, सुधांशु मोहन, आशुतोष त्रिपाठी, देवेन्द्र श्रीवास्तव, अनिल कुमार पांडे, वंदना सक्सेना, सुभाष तिवारी, विनोद कुमार यादव, रविन्द्र दीक्षित, नीलमणि त्रिपाठी, संजीव शर्मा, श्रीधर मिश्र, बृजेश पांडेय सहित समस्त जिला अध्यक्ष मंत्री उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments