logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

महराजगंज : राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक का उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी के अगुवाई में ब्लाक ईकाई लक्ष्मीपुर के पदाधिकारियों और शिक्षकों ने भी किया सम्मान

महराजगंज : राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक का उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी के अगुवाई में ब्लाक ईकाई लक्ष्मीपुर के पदाधिकारियों और शिक्षकों ने भी किया सम्मान 

लक्ष्मीपुर, महराजगंज । जब दिल में कुछ अलग कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी कठिनाई बाधा नहीं बन सकती कुछ ऐसा ही किया है परिषदीय कम्पोजिट विद्यालय बेलवा खुर्द लक्ष्मीपुर पर तैनात बुलंद हौसले वाले प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ. प्रभुनाथ प्रसाद ने कठिन परिश्रम, अनूठे व विशेष योगदान पर इनका चयन यूपी राज्य शिक्षक पुरस्कार 2022 के लिए हुआ है। शिक्षक दिवस के मौके पर पांच सितंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया है।
   यूपी राज्य शिक्षक पुरस्कार 2022 के लिए प्रदेश के हर जिले से एक- एक अध्यापक का चयन किया गया है। आवेदन के बाद इन सभी शिक्षकों का लखनऊ में प्रजेंटेशन हुआ था। सर्वोत्कृष्ट योगदान पर पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। इसमें जनपद महराजगंज से लक्ष्मीपुर ब्लाक के ग्राम रूद्रपुर शिवनाथ निवासी तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलवा खुर्द कम्पोजिट विद्यालय लक्ष्मीपुर पर तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ. प्रभुनाथ प्रसाद गुप्त का भी चयन किया गया है। डॉ. प्रभुनाथ प्रसाद  के लिए दिव्यांग होना कोई मायने नहीं रखता क्योंकि वह अपनी जिम्मेदारी और दायित्वों को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करते हैं। उसी जज्बे के साथ पहली बार के प्रयास में ही इन्हें यह सफलता मिली है। 
    आज इसी क्रम में शिक्षाक्षेत्र लक्ष्मीपुर के खण्ड शिक्षा अधिकारी सुदामा जी, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ महराजगंज के यशस्वी जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी जी और ब्लाक ईकाई लक्ष्मीपुर के अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी मंत्री हरिश्चन्द्र चौधरी कोषाध्यक्ष दयानन्द त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरिजेश कुमार पाण्डेय, उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल, उपाध्यक्ष हृदेश द्विवेदी, संयुक्त मंत्री संजय पटेल सहित पूरी कार्यसमिति के सदस्यों ने और तमाम शिक्षकों के साथ डा प्रभुनाथ गुप्ता जी के विद्यालय पर पहुंच कर बारी-2 सभी पदाधिकारियों और शिक्षकों ने उनको फूलमाला पहनाते हुए साल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया।
  इस मौके पर कार्यक्रम का पूरा संचालन मनोज कुमार दूबे जी ने करते हुए बीईओ लक्ष्मीपुर से डा गुप्ता जी के सम्मान में सम्बोधन हेतु आमंत्रित किया, बीईओ लक्ष्मीपुर ने शुभकामना और बधाई के साथ विद्यालय परिवार को भी शुभकामनाएं दी और कहा कि अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा कठिन परिश्रम करें जिससे भविष्य में राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त करें। 
    इसके उपरांत जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी जी को आमंत्रित किया गया जिलाध्यक्ष त्रिपाठी जी ने डा प्रभुनाथ गुप्ता जी को अम्बर भर बधाई देते हुए पूरे विद्यालय को शुभकामनाएं दी और सभी शिक्षकों से अपने कार्यों के प्रति सचेत रहते हुए डॉ गुप्ता जी की तरह कठिन परिश्रम और लगन से कार्य करते हुए अपने कार्यों का दस्तावेजीकरण भी करें जिससे भविष्य में आपके लिए भी सुखद अनुभूति लेकर आये। अन्त ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी मंत्री हरिश्चन्द्र चौधरी जी सहित पूरी कार्यसमिति और उपस्थित शिक्षकों ने शुभकामनाएं और बधाई दिया। इस मौके पर दधिबल मौर्य, नाथ प्रसाद, अभिषेक पाण्डेय, शिवराज पासवान, शिवम् त्रिपाठी, प्रमोद दूबे, चन्द्रभूषण त्रिपाठी, अमित मिश्रा, अश्वनी कुमार, नीलिमा मिश्रा, प्रताप वर्मा, श्रेषमौर्य अमरेश गुप्ता, चन्दन मिश्रा, विनय कुमार, प्राणेश शुक्ला, राजकुमार, हरिराम प्रसाद सहित तमाम शिक्षक उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments