logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

महराजगंज : प्रेरणा पोर्टल पर शैक्षिक सत्र 2023-24 में 126 परिषदीय विद्यालयों में कक्षा -1 में नामांकन शून्य पाये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी क्लिक कर सूची देखें।

महराजगंज : प्रेरणा पोर्टल पर शैक्षिक सत्र 2023-24 में 126 परिषदीय विद्यालयों में कक्षा -1 में नामांकन शून्य पाये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी क्लिक कर सूची देखें।

कार्यालय:-जिला शिक्षा अधिकारी, महराजगंज
पत्रांक /        /2023-24 कारण बताओ नोटिस

दिनांक: 22 जुलाई, 2023

प्रेरणा पोर्टल पर शैक्षिक सत्र 2023-24 में परिषदीय विद्यालयों में कक्षावार नामांकन का अवलोकन किया गया है, जिसमें जनपद के 107 परिषदीय प्राथमिक एवं कम्पोजिट विद्यालयों (सूची संलग्न) में कक्षा 1 में नामांकन शून्य (0) पाया गया। यह स्थिति अत्यन्त ही खेदजनक है। अतएव संलग्न सूची के अनुसार 107 परिषदीय प्राथमिक एवं कम्पोजिट विद्यालयों के प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया जाता है कि कक्षा-1 में नामांकन शून्य होने के संबंध में साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण एक सप्ताह के अन्दर संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। स्पष्टीकरण संतोषजनक नही होने पर संबंधित प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यपक के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही सम्पादित कर दी जायेगी, जिसके लिये संबंधित स्वयं उत्तरदायी होगें। 
संलग्नकः - 107 विद्यालयों की सूची ।

(श्रवण कुमार गुप्ता) 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, महराजगंज

पृ०सं० / 1658-62

प्रतिलिपि:- निम्नलिखित को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित ।

1. जिलाधिकारी महोदय, महराजगंज। 2. मुख्य विकास अधिकारी, महराजगंज ।

3. सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक), सप्तम मंडल-गोरखपुर। 4. समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, जनपद-महाराजगंज।

5. संबंधित प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यापक को अनुपालनार्थ ।


Post a Comment

0 Comments