SHIKSHAK BHARTI, 69000, BSA, APPOINTMENT, SCHOOL : 31277 शिक्षक भर्ती, बीएसए करेंगे स्कूलों का आवंटन

SHIKSHAK BHARTI, 69000, BSA, APPOINTMENT, SCHOOL : 31277 शिक्षक भर्ती, बीएसए करेंगे स्कूलों का आवंटन 


सांकेतिक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला


अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज । 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में परिषदीय विद्यालयों में नवनियुक्त 31277 शिक्षकों को विद्यालय का ऑनलाइन आवंटन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी करेंगे। विद्यालय आवंटन एवं काउंसलिंग की प्रक्रिया 26 से 30 अक्तूबर के बीच होगी। विद्यालय आवंटन के बाद शिक्षकों को तीन नवंबर तक हर हाल में स्कूलों में रिपोर्ट करना होगा। 

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि नवनियुक्त दिव्यांग, महिला अध्यापिकाओं को ऑनलाइन विद्यालय आवंटन उनके विकल्प के आधार पर किया जाएगा। दिव्यांग एवं महिला अध्यापिकाओं से विकल्प के बाद पुरुष अध्यापकों के लिए विद्यालय आवंटन किया जाएगा। जारी सूचना में कहा कि आरटीई मानक के अनुसार आवश्यकता वाले विद्यालयों की सूची अंग्रेजी वर्णमाला के अवरोही क्रम में जहां अध्यापक बैठेंगे, वहां चस्पा की जाएगी। प्रोजेक्टर से विद्यालयों की सूची प्रदर्शित की जाएगी।
बीएसए की ओर से ऑनलाइन विकल्प लॉक करते ही संबंधित अध्यापक को आवंटित विद्यालय का आदेश मिल जाएगा। विद्यालय का आवंटन होने के बाद उसे सूची से हटा दिया जाएगा। ऑनलाइन विद्यालय आवंटन का साफ्टवेयर प्रेरणा पोर्टल पर तैयार किया गया है। सचिव ने बताया कि विद्यालयों का आवंटन करते समय समान अंक होने की स्थिति में अधिक आयु वाले को वरीयता दी जाएगी। विद्यालय आवंटन के तत्काल बाद संबंधित शिक्षकों को नियुक्तिपत्र एवं अपनी पहचान के लिए वोटर आईडी कार्ड, आधार काड, पैन कार्ड के साथ उपस्थित होना होगा।

Post a Comment

0 Comments