SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती जल्द जारी हो सकती है 31661 अभ्यर्थियों की सूची

SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती जल्द जारी हो सकती है 31661 अभ्यर्थियों की सूची

 

प्रयागराज। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत 31 हजार 661 अभ्यर्थियों की लिस्ट जल्द जारी की जा सकती है। सोमवार या मंगलवार को यह लिस्ट जारी होने की उम्मीद है। इसके बाद काउंसलिंग कराई जाएगी और फिर सहायक अध्यापक के पदों पर चियनित अभ्यर्थियों को स्कूल आवंटित किए जाएंगे।

परिषदीय स्कूलों में 69 हजार शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। परीक्षा के बाद एक जून को परिणाम भी जारी कर दिया गया और चयनित अभ्यर्थियों की पहले दिन काउंसलिंग भी हो गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट पर स्टे लगा दिया था। अब शिक्षामित्रों के 37 हजार 339 पदों को छोड़कर बाकी 31 हजार 661 पदों का परिणाम घोषित किया जाना है। यह परिणाम अगले सप्ताह जारी किए जाने की तैयारी है। 


सूत्रों का कहना है कि शनिवार और रविवार को एनआईसी बंद रहता है। ऐसे में सोमवार या मंगलवार को लिस्ट जारी की जा सकती है।


उधर, सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में प्राप्तांक एवं पूर्णांक के संशोधन की अनुमति दे दी है। सुप्रीम कोर्ट के इसी आदेश के आधार पर हाईकोर्ट ने भी कुछ मामलों में आदेश जारी किए हैं। ऐसे में 31 हजार 661 शिक्षकों की मेरिट भी प्रभावित हो सकती है। बेसिक शिक्षा परिषद को 31 हजार 661 शिक्षक भर्ती की लिस्ट जारी करने से पहले प्राप्तांक एवं पूर्णांक में संशोधन की प्रक्रिया भी पूरी करनी होगी।

Post a Comment

0 Comments