BASIC SHIKSHA NEWS : बेसिक शिक्षा परिषद और निदेशालय में बनेगा लीगल सेल, जांच टीम का निरीक्षण जारी

BASIC SHIKSHA NEWS : बेसिक शिक्षा परिषद और निदेशालय में बनेगा लीगल सेल, जांच टीम का निरीक्षण जारी

 
प्रयागराज । स्कूल शिक्षा महानिदेशक की ओर से प्रयागराज स्थित शिक्षा विभाग के कार्यालयों के निरीक्षण के लिए गठित टीम ने बृहस्पतिवार को बेसिक शिक्षा परिषद, सीमैट, राज्य शिक्षा संस्थान, अपर निदेशक बेसिक शिक्षा के कार्यालयों का निरीक्षण किया।



टीम की प्रमुख अपर शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ सुत्ता सिंह ने कार्यालयों के निरीक्षण के दौरान वहां की आवश्यकताओं के बारे में पूछतांछ की और जानकारी लेने के बाद सुविधाएं बढ़ाने की सिफारिश की। उन्होंने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं अपर निदेशक बेसिक शिक्षा प्रयागराज के कार्यालय में जहां से प्रदेश स्तरीय मुकदमों की सुनवाई की प्रक्रिया पूरी की जाती है, वहां अलग से लीगल सेल बनाए जाने की सिफारिश की। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट होने के चलते प्रयागराज के इन दोनों प्रमुख कार्यालयों में लीगल सेल होना चाहिए।



टीम ने बेसिक शिक्षा परिषद के निरीक्षण में साफ-सफाई की व्यवस्था किए जाने और अधिकारियों को बैठने के लिए अलग-अलग चैम्बर की व्यवस्था किए जाने की सिफारिश की। उन्होंने अपर निदेशक बेसिक शिक्षा कार्यालय में अतिरिक्त कर्मचारियों को दूसरे कार्यालयों में समायोजित करने की बात कही। उन्होंने सीमैट में सभी विभागाध्यक्षों को बैठने के लिए अलग से चैम्बर की व्यवस्था की बात कही साथ ही कक्षाओं के संचालन के लिए गेस्ट हाउस में व्यवस्था करने की बात कही।



राज्य शिक्षा संस्थान में साफ-सफाई करने का सुझाव दिया। स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद की ओर से प्रयागराज के प्रदेश स्तरीय कार्यालयों के लिए सुत्ता सिंह के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया है। यह टीम आगे भी निरीक्षण करके व्यवस्था सुधारने का सुझाव देगी।

Post a Comment

0 Comments