RESULT, CHILDREN : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा में विकास शिक्षाक्षेत्र लक्ष्मीपुर के यूपीएस समरधीरा के बच्चों ने लहराया परचम

RESULT, CHILDREN : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा में विकास शिक्षाक्षेत्र लक्ष्मीपुर के यूपीएस समरधीरा के बच्चों ने लहराया परचम


महराजगंज । राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना परीक्षा 2020 में जनपद से कुल 33 छात्र/छात्राएं उत्तीर्ण हुए जिसमें से अकेले 9 छात्र/छात्राएं सूरज, गोलू , स्नोव्हाइट, अब्दुल रज्जाक, अनुराधा, विकास, शनि विश्वकर्मा, मंगरू और अनीता पूर्व माध्यमिक विद्यालय समरधीरा क्षेत्र लक्ष्मीपुर से ही हैं । प्रधानाध्यापक अनुप कुमार दूबे और सहायक अध्यापक रियाज अहमद की मेहनत और बच्चों के प्रति लगाव अब रंग दिखाना शुरू कर दिया क्अपने ग्राम सभा में दोनों शिक्षकों का अच्छा खासा मान सम्मान बना हुआ अभिभावक गण भी शिक्षकों की कर्मठता की बखान करते नहीं थकते हैं ।


यह भी बताते चलें कि कक्षा सात में उत्तीर्ण विद्यार्थी ही आवेदन कर सकते हैं। इसमें आवेदन के लिए कक्षा सात में 55 फीसदी अंक होना जरुरी है। हालांकि 50 फीसदी अंक लाने वाले एससीएसटी के विद्यार्थी आवेदन के पात्र होते हैं। परीक्षा में सफल होने के बाद शासन द्वारा निर्धारित शर्त पूरी करने पर अर्ह छात्र-छात्राओं को कक्षा 9 से 12 तक₹1000/- प्रतिमाह छात्रवृत्ति देय होगी।


विद्यालय के बच्चों की सफलता पर बीईओ तारकेश्वर पाण्डेय, विकास क्षेत्र लक्ष्मीपुर के उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी, मंत्री हरिश्चन्द्र चौधरी, कोषाध्यक्ष दयानन्द त्रिपाठी सहित ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विपिन सिंह, एसएमसी अध्यक्ष दीपचंद एवं अमरनाथ आदि तमाम लोगों ने बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शिक्षकों को बच्चों सहित बधाई दी और यह भी कहा कि बच्चों की यह सफलता विकास शिक्षा क्षेत्र के अन्य सभी विद्यालयों के लिए अनुकरणीय भी है ।


Post a Comment

0 Comments