FAKE, KGBV : अनामिका शुक्ला प्रकरण में रात में एसटीएफ और दिन में आईबी ने जुटाया इनपुट

FAKE, KGBV : अनामिका शुक्ला प्रकरण में रात में एसटीएफ और दिन में आईबी ने जुटाया इनपुट

Published By: Newswrap | हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ । एक साथ कई जिलों में अनामिका शुक्ला के नाम से नौकरी करने के मामले की छानबीन करने के लिए मंगलवार देर रात जिले में एसटीएफ ने डेरा डाल दिया। एसटीएफ ने रात में ही असली अनामिका शुक्ला से मिलकर सम्बन्धित तथ्य जुटाए हैं। अनामिका का बयान भी एसटीएफ ने दर्ज कर लिया है। वहीं बुधवार दोपहर आईबी ने भी अनामिका शुक्ला से जुडे़ तथ्य जुटाने के लिए बीएसए डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति से मुलाकात की। 2019 में आवेदन पत्र की मूल प्रति मिलाकर देखा और इसकी छायाप्रति का एक सेट साथ ले गई है।

मंगलवार को सीरबनकट इटियाथोक की रहने वाली युवती ने खुद को असली अनामिका शुक्ला होने का दावा बीएसए दफ्तर पहुंचकर किया था। उसने खुद के असली होने से जुड़े सभी दस्तावेज भी पेश किए थे। उसने कहा था कि उसने वर्ष 2017 में कस्तूरबा विद्यालयों के लिए निकली नियुक्तियों के लिए आवेदन किया था। मगर उसका बच्चा छोटा होने के कारण वह काउंसलिंग में हिस्सा नहीं ले पाई थी। उसने बताया था कि गोण्डा में निकली नियुक्ति के लिए उसने कोई आवेदन खुद नहीं भरा था। यहां पर आवेदन करने वाले लोग उसके अभिलेखों का दुरुपयोग करने वालों में शामिल हैं जिसके लिए उसने नगर कोतवाली में जांच कर कार्रवाई करने की तहरीर दी है। उसने बीएसए को दिए गए प्रत्यावेदन में कहा है कि उसने कस्तूरबा गांधी विद्यालय में न तो कभी नौकरी की है और न ही अभी नौकरी कर रही है।

नगर कोतवाली पुलिस ने भी शुरू की जांच : नगर कोतवाली पुलिस ने भी अनामिका शुक्ला प्रकरण में जांच शुरू कर दी है। नगर कोतवाल आलोक राव ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने बीएसए दफ्तर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है और इनपुट जुटाना शुरू कर दिया है। पुलिस ने अनामिका शुक्ला के मायके रुपइ्रडीह ब्लॉक के भुलईडीह गांव गई मगर उसकी मुलाकात अनामिका से नहीं हो सकी। पुलिस इसके बाद अनामिका के ससुराल इटियाथोक ब्लॉक के सीरबनकट जाएगी।

बीएसए ने महानिदेशक को भेजी पूरी रिपोर्ट : बीएसए डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा को असली अनामिका शुक्ला के मंगलवार को पेश होकर अपने मूल शैक्षिक अभिलेख दिखाने और इस बात का शपथ पत्र देने सम्बन्धी रिपोर्ट भेजी है। बीएसए ने बताया कि घटनाक्रम से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

आईबी सौंपेगी केन्द्र सरकार को रिपोर्ट : इन्टेलीजेंस ब्यूरो आईबी अनामिका शुक्ला प्रकरण से जुड़ा इनपुट केंद्र के हवाले करेगी। इसके बाद इससे जुडे़ तथ्य भी भेजे जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments