BED, EXAMINATION : 29 जुलाई को 60 जिलों में होगी यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा

BED, EXAMINATION : 29 जुलाई को 60 जिलों में होगी यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा


लखनऊ। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन अब 29 जुलाई को होगा। शासन से निर्देश मिलने के बाद रविवार देर शाम इसकी तारीख जारी कर दी गई। विवि प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 से बचाव हेतु जारी गाइड लाइन को सुनिश्चित करते हुए यह प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। 


उत्तर प्रदेश की बीएड की प्रवेश परीक्षा 29 जुलाई को होगी। लखनऊ विश्वविद्यालय ने रविवार को यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 का कार्यक्रम जारी कर दिया। परीक्षा प्रदेश के 60 जिलों में होगी। पहले यह 16 जिलों में होनी थी। परीक्षा में चार लाख 32 हजार छात्र-छात्राएं बैठेंगे। उन्हें प्रवेश पत्र आनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे। इस बार परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय करा रहा है। कोरोना के चलते ही परीक्षा के आयोजन में इस बार कोरोना के प्रोटोकाल का पूर्णतया पालन होगा।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ.दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि 1.1लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प चुना है।   संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड का शिड्यूल कराने की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय को दी गई है। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए इस साल करीब साढ़े चार लाख आवेदन आएं हैं। 


पहले यह परीक्षा 8 अप्रैल को होनी थी। इसके बाद 22 अप्रैल को परीक्षा आयोजित करने का आदेश जारी किया गया था, मगर कोविड-19 के कारण इसे स्थगित कर दिया गया।

Post a Comment

0 Comments