SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती के मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप, पोस्टर जारी कर परीक्षा रद्द करने की मांग

SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती के मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप, पोस्टर जारी कर परीक्षा रद्द करने की मांग

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती का मामला, पोस्टर जारी कर परीक्षा रद्द करने की मांग

प्रयागराज। 69 हजार शिक्षक भर्ती के मूल्यांकन में गड़बड़ी और परीक्षा के दौरान पेपर लीक मामले की जांच कराने की परीक्षार्थियों ने मांग की है। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने भर्ती में हुई गड़बड़ी के खिलाफ अलग जिलों में परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर पोस्टर जारी किया। पोस्टर जारी करने के साथ उन्होंने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। परीक्षार्थियों का कहना है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे कोर्ट जाएंगे।

 शिक्षक भर्ती का परिणाम जारी होने के बाद परीक्षार्थी मान रहे हैं कि पूरी परीक्षा प्रदेश के अलग- में गड़बड़ी हुई है, छात्रों ने पोस्टर जारी करते हुए सवाल उठाया कि एक तरफ लॉकडाउन है, कोर्ट बंद है और सरकार शिक्षक भर्ती पूरा करने का दिखावा कर रही है। 
प्रदेश के कई जिलों में पोस्टर जारी करने के साथ न्याय मोर्चा से जुड़े छात्रों ने सरकार से जवाब मांगा कि आखिर में वायरल उत्तर  कुंजी की जांच रिपोर्ट का क्या हुआ, जो एफआईआर हुई थी, जिन लोगों को जेल भेजा गया, उससे जुड़े नकल माफियाओं को क्यों नहीं पकड़ा गया। 

40 हजार परीक्षार्थियों के रिजल्ट क्यों जारी नहीं किए गए। विवादित प्रश्नों पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी मौन क्यों हैं। परीक्षार्थियों 130 से अधिक अंक पाने वालों की रैंडम जांच कराने की मांग की।

Post a Comment

0 Comments