RESULT, SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती का परिणाम आज होगा घोषित, यहीं ऐसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक

RESULT, SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती का परिणाम आज होगा घोषित, यहीं ऐसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक


■ ऐसे चेक करें रिजल्ट

● स्टेप 1: पहले परीक्षार्थियों को रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट  atrexam.upsdc.gov.in  जाना होगा।

● स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक को क्लिक करना पड़गा।

● स्टेप 3: परीक्षार्थी यहां मांगी गई जानकारी को सबमिट करनी होगी।

● स्टेप 4: वेबसाइट पर जानकारी सबमिट करने के बाद परीक्षार्थी का रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

● स्टेप 5: स्क्रीन पर आए रिजल्ट का अभ्यर्थी प्रिंट निकाल सकेंगे।

प्रयागराज। 69 हजार शिक्षक भर्ती का परिणाम मंगलवार सुबह 11 बजे तक घोषित होगा। हालांकि अभ्यर्थी बुधवार से वेबसाइट पर परिणाम देख सकेंगे। इससे पहले परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में परीक्षा समिति की बैठक में पाठ्यक्रम से बाहर के हिन्दी साहित्य के तीन प्रश्नों को लेकर निर्णय होगा।

करीब डेढ़ वर्ष 69000 शिक्षक भर्ती के लंबे इंतजार के बाद पषिदीय स्कूलों की 69000 मंगलवार शाम तक सफल होने वाले की अध्यापक भर्ती का परिणाम मंगलवार संख्या वोषित होगी को घोषित होगा। इस भर्ती की लिखित परीक्षा छह जनवरी 2019 को प्रदेश भर में कराई गई थी। अभ्यर्थी परीक्षा का परिणाम बुधवार से वेबसाइट पर देख सकेंगे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र प्रयागराज अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि रिजल्ट के लिए परीक्षा समिति बैठक मंगलवार दोपहर में बुलाई गई है। इसमें तीन प्रश्नों के संबंध में अंक देने या फिर उन्हें डिलीट करने के संबंध में भी निर्णय होगा। 


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक .मबारसे कासाइट परहोंगेपरिणाम समिति की आज के लिए एक व पांच दिसंबर 2018 को जारी शासनादेश में कटऑफ को स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक लेकर कोई जिक्र नहीं था। शासनादेश भर्ती करने का शासनादेश एक दिसंबर में सामान्य को 65 व आरक्षित वर्ग को 2018 जारी हुआ था। 

परीक्षा के दूसरे दिन सात परीक्षा सामान्य व ओबीसी के लिए 45 और आरक्षित वर्ग के लिए 40 फीसदी कटऑफ रखा जाए। कोर्ट में छह मई को विशेष अपील में डबल बेंच ने 60 प्रतिशत अंक कटऑफ तय किया शासन के आदेश के पक्ष में फैसला जनवरी 2019 को लिखित हुआ। इसी के विरोध में अभ्यर्थियों सुनाया है परीक्षा संस्था ने अंतिम उत्तरकंजी जारी कर दी है, जिसमें तीन सवालों का उत्तर दर्ज नहीं है। अंक को लेकर ने हाईकोर्ट में 11 जनवरी 2019 को विवाद शुरू हो गया। असल में भर्ती याचिका दायर कर दी। मांग थी कि

Post a Comment

0 Comments