MOBILE, SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती वेबसाइट बंद होने के 30 घंटे पहले मोबाइल नंबर बदलने की दी सुविधा

MOBILE, SHIKSHAK BHARTI : 69000 शिक्षक भर्ती वेबसाइट बंद होने के 30 घंटे पहले मोबाइल नंबर बदलने की दी सुविधा

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज

उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए मंगलवार की रात 12 बजे बंद हो रहे ऑनलाइन आवेदन से 30 घंटे पहले सोमवार शाम तकरीबन 6.30 बजे अभ्यर्थियों को अपने आवेदन फॉर्म में दिए मोबाइल नंबर को बदलने का विकल्प मिल गया। जिन अभ्यर्थियों के नंबर बदल गए हैं वे अब बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/ पर संशोधन करते हुए आवेदन की औपचारिकता पूरी कर सकते हैं। 

 

इस बीच सोमवार शाम सात बजे तक 1.32 लाख अभ्यर्थियों ने अपना ऑनलाइन आवेदन भर दिया था। लिखित परीक्षा में 1.46 लाख अभ्यर्थी सफल थे। इस लिहाज से माना जा रहा है कि मोबाइन नंबर बदलने की समस्या इन्हीं 13-14 अभ्यर्थियों की थी। इनका कहना था कि लिखित परीक्षा के लिए दिसंबर 2018 में फॉर्म भरा था। डेढ़ साल के दौरान मोबाइल नंबर बदल गए। ऑनलाइन आवेदन की औपचारिकता पूरी करने के लिए चूंकि पुराने नंबर पर ही ओटीपी भेजी जा रही थी इसलिए वे आवेदन नहीं कर पा रहे थे।


31 को जारी होगी जिला आवंटन की सूची

शिक्षक भर्ती के लिए जिला आवंटन की सूची वेबसाइट पर 31 मई को जारी होगी। मंगलवार रात 12 बजे ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 27 से इनकी जांच होगी और प्रोसेसिंग के बाद अंतिम सूची तैयार होगी। 

 

शिक्षक भर्ती की सीबीआई जांच कराने की मांग
युवा मंच अध्यक्ष अनिल सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर शिक्षक भर्ती की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। आरोप है कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है।

Post a Comment

0 Comments