ALLOWANCE, MEETING : कर्मचारियों के भत्ते समाप्त करने के विरोध में शिक्षक और कर्मचारी लामबंद, हुआ आनलाइन बैठक

ALLOWANCE, MEETING : कर्मचारियों के भत्ते समाप्त करने के विरोध में शिक्षक और कर्मचारी लामबंद, हुआ आनलाइन बैठक 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति से जुड़े महासंघों, परिसंघों के शीर्ष नेताओं की बुधवार को विधान परिषद में शिक्षक दल नेता और माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में आनलाइन बैठक की। 

बैठक में सरकार को आगाह किया गया कि वह कर्मचारियों के छह भत्ते समाप्त करने जैसे दमनकारी कदम वापस नहीं लेती है तो लाकडाउन के बाद सरकार और कर्मचारियों के बीच टकराव संभावित है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष
डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा, राज्य कर्मचारी महासंघके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एसपी सिंह, अध्यक्ष कमलेश मिश्र, सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमर नाथ यादव, जल संस्थान कर्मचारी महासंघ के महामंत्री राजेन्द्र यादव, नेबू लाल, स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ के महामंत्री चंद्र शेखर, दैनिक वेतन संविदा श्रमिक वर्कचार्ज महासंघके महामंत्री राम भजन मौर्य समेत कई बड़े कर्मचारी नेताओं ने भाग लिया। 
निर्णय की जानकारी देते हुये समिति प्रवक्ता बीएल कुशवाहा ने बताया कि समिति का मत है कि शासन के पास वित्तीय संसाधन जुटाने के अनेक उपाय होते हैं जो दृढ राजनीतिक इच्छा
शक्ति पर निर्भर करता है।

राज्यकर्मचारी महासंघ भी नाराज

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के
अध्यक्ष अजय सिंह व महामंत्री राजेश सिंह ने बताया कि डीए को देय वर्ष के लिए सीज किए जाने व नगर प्रतिकर भत्ता सहित छः भत्तों को समाप्त किए जाने को लेकर कर्मचारियों में आक्रोशहै।
 महासंघ आन्दोलन की रणनीति बनाने के लिए समस्त संघों के आंदोलन की रूपरेखा तय करने पर पदाधिकारियों एवं जनपद शाखाओं के विचार चल रहा है। इसको लेकर पदाधिकारियों से सुझाव मांग रहा है। आंदोलन की रणनीति बनाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments