SCHOOL CLOSED : बारिश से फिर लौटी ठंड, यूपी के इन शहरों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ीं

SCHOOL CLOSED : बारिश से फिर लौटी ठंड, यूपी के इन शहरों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ीं

हिन्दुस्तान टीम, लखनऊ । पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात हो सकता है। वहीं, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर सहित अन्य हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

वहीं, मौसम बदलने से बढ़े ठंड और शीतलहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के तीन शहरों लखनऊ, अलीगढ़ और बागपत में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। लखनऊ और बागपत में कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बदं कर दिए गए हैं। जबकि अलीगढ़ में कक्षा 10 तक के सभी स्कूलों को भी 10 जनवरी तक बदं रखने के आदेश जारी हुए हैं।

ani up tweet

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ये आदेश जारी करते हुए बताया कि मौसम विभाग ने बारिश के बाद ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके बाद ये निर्णय लिया गया। उन्होंने ने बताया कि यह आदेश सभी बोर्डों के प्राथामिक, माध्यमिक स्कूलों पर प्रभावी होगा।

Uttar Pradesh Weather : बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड, आज भी बूंदाबादी के आसार

लखनऊ में बारिश से तापमान गिरा
पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई। इससे ठंड बढ़ गई है। कुछ स्थानों पर ओले गिरने की भी सूचना है। मौमस विभाग के अनुसार बारिश का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रह सकता है। लखनऊ में दिन में तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 14.1 रहा। सुबह से शाम तक 4.2 मिमी, बारिश दर्ज की गई।

पूर्वांचल में बूंदाबादी से तापमान में गिरावट
वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जिलों में बुधवार को अचानक मौसम बदलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को अच्छी धूप निकलने के बाद बुधवार को सुबह से बूंदाबादी शुरू हो गई। मिर्जापुर, जौनपुर में बारिश के दौरान ओले भी पड़े। वाराणसी में भी दिन भी बारिश होती रही। कोहरे और बारिश का असर रेल और बस सेवा पर भी देखने को मिली। 

Post a Comment

0 Comments