NAVODAYA, SCHOOL, INSPECTION : मैनपुरी में स्कूली छात्रा की मौत की होगी सीबीआई जांच

NAVODAYA, SCHOOL, INSPECTION : मैनपुरी में स्कूली छात्रा की मौत की होगी सीबीआई जांच

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में 11वीं कक्षा की छात्रा की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है।

आईएएनएस। ,लखनऊ। गृह मंत्री अमित शाह ने मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में 11वीं कक्षा की छात्रा की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है। रविवार को अमित शाह से फोन पर बात करने वाले सपा सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया है कि सीबीआई की टीम सात दिनों के अंदर मैनपुरी पहुंचेगी। राज्य सरकार ने 26 सितंबर को मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। शाह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली में उनसे मुलाकात कर इस मुद्दे पर बातचीत की है। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर छात्रा की मौत के बाद उचित कार्रवाई की मांग की थी। कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री से प्राथमिकी में नामजद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करके पीड़ित के परिवार को त्वरित न्याय सुनिश्चित करने का आग्रह किया। अपने पत्र में प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि पीड़िता रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई और उसके शरीर पर घाव भी थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका उल्लेख नहीं किया गया है।

परिवार वालों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई थी। पत्र में यह भी कहा गया है कि पीड़िता का अंतिम संस्कार अधिकारियों ने उसके माता-पिता की अनुपस्थिति में किया। अधिकारियों के इरादों पर सवाल उठाते हुए पत्र में आगे कहा गया है कि परिवार ने आरोप लगाया है कि वे कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। एफआईआर में आरोपियों के नाम शामिल होने के बावजूद घटना के लगभग दो महीने बाद भी सरकार की निष्क्रियता पर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया।

लखनऊ : मैनपुरी नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत की जांच में देरी पर सीएम योगी सख्त, हटाए गए पुलिस अधीक्षक


Post a Comment

0 Comments