SHIKSHAK BHARTI, ONLINE APPLICATION : 68,500 सहायक अध्यापक भर्ती में दूसरे प्रांत के छात्र आज से करें ऑनलाइन आवेदन

SHIKSHAK BHARTI, ONLINE APPLICATION : 68,500 सहायक अध्यापक भर्ती में दूसरे प्रांत के छात्र आज से करें ऑनलाइन आवेदन

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज: प्राथमिक स्कूलों की 68,500 सहायक अध्यापक भर्ती में नियुक्ति देने का चौथा चरण गुरुवार से शुरू हो रहा है। इस बार दो तरह के अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट के आदेश पर नियुक्ति दी जानी है। बेसिक शिक्षा परिषद ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। यह प्रक्रिया तीन दिसंबर तक अनवरत चलेगी। इसके बाद 9 से 11 दिसंबर तक संबंधित जिलों में काउंसिलिंग होगी।
परिषदीय स्कूलों में 68,500 शिक्षक भर्ती पूरा होने का नाम नहीं ले रही है। अब तक तीन चरणों में करीब 45 हजार से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति दी चुकी है। हाईकोर्ट ने मई माह में आदेश दिया था कि बाहरी प्रांत के उन अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति दी जाए, जिन्हें अब तक गैर प्रांत का होने का नियुक्ति नहीं मिली।

हाईकोर्ट के आदेश पर कई अभ्यर्थियों का पुनमरूल्यांकन हुआ, उसमें नौ अभ्यर्थी सफल घोषित हुए थे, उन्हें भी इसी प्रक्रिया में आवेदन करना है। परिषद सचिव रूबी सिंह ने ऑनलाइन आवेदन मांगा है। यह प्रक्रिया गुरुवार से तीन दिसंबर तक चलेगी। आवेदन के बाद अभ्यर्थियों को आवंटित जिलों में 9 से 11 दिसंबर तक काउंसिलिंग करानी होगी। उसके बाद नियुक्ति देने का आदेश दिया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments