logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET, ONLINE APPLICATION : 01 नवम्बर से शुरू होगा UP TET के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानें इससे जुड़ी खास बातें

UPTET, ONLINE APPLICATION : 01 नवम्बर से शुरू होगा UP TET के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानें इससे जुड़ी खास बातें

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज । उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख की घोषणा कर दी गई है।  22 दिसंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 नवम्बर, शुक्रवार दोपहर से शुरू होंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बुधवार को परीक्षा का विज्ञापन जारी कर दिया। आवेदन एनआईसी लखनऊ की ओर से तैयार वेबसाइट www.updeled.gov.in पर किए जा सकेंगे।

ऑनलाइन पंजीकरण 1 से 20 नवंबर तक होंगे। निर्धारित माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 21 नवंबर जबकि ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने एवं पूर्ण आवेदन का प्रिंट लेने की अंतिम तिथि 22 नवंबर है। सचिव ने साफ किया है कि ऑनलाइन आवेदन में दी गई सूचनाओं में संशोधन का कोई मौका नहीं मिलेगा।


यदि कोई अभ्यर्थी शैक्षिक अर्हता के आधार पर प्राथमिक स्तर एवं उच्च प्राथमिक स्तर, दोनों परीक्षाओं में सम्मिलित होना चाहते हैं, तो उन्हें एक ही ऑनलाइन आवेदन में दोनों प्रश्न पत्रों के परीक्षा के चयन की सुविधा उपलब्ध होगी।  सचिव ने अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है कि वह एक से अधिक आवेदन पत्र न भरें। ऑनलाइन माध्यम के अतिरिक्त किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

Post a Comment

0 Comments