Friday, October 04, 2019

UPTET : यूपी टीईटी-2019 के आवेदन अगले सप्ताह होने के आसार

UPTET : यूपी टीईटी-2019 के आवेदन अगले सप्ताह होने के आसार

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू होने के आसार हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने दिसंबर के दूसरे पखवारे में परीक्षा कराने का संशोधित प्रस्ताव शासन को भेजा है। इसका अनुमोदन होते ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस परीक्षा का कार्यक्रम जारी होने में वैसे भी काफी विलंब हो चुका है, इसलिए अब तेजी से कार्य हो रहा है।

राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद का निर्देश है कि टीईटी की परीक्षा राज्य दो बार करा सकते हैं लेकिन, यूपी में यह परीक्षा मुश्किल से एक बार ही हो पा रही है। आमतौर पर परीक्षा अक्टूबर व नवंबर में कराने की तैयारी होती है लेकिन, हर बार विलंब होता आ रहा है। अब परीक्षा को दिसंबर में कराने की तैयारी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा कि यूपी टीईटी के लिए दशहरे बाद ऑनलाइन आवेदन लिए जा सकते हैं। शासन को परीक्षा की संभावित तारीखों का संशोधित प्रस्ताव भेजा जा रहा है। परीक्षा दिसंबर के दूसरे पखवारे में ही कराने की तैयारी है।

परीक्षा नियामक कार्यालय 15 दिसंबर के बाद कराएगा इम्तिहान शासन को तारीखों का संशोधित प्रस्ताव भेजा

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...