PRERNA APP : वैरी स्मार्ट...गुरु जी और कॉलेज दोनों का ऐब पकड़ेगा ऐप, प्रेरणा ऐप पर 15 नवंबर तक शिक्षक बताएं स्कूलों की खामियां

PRERNA APP : वैरी स्मार्ट...गुरु जी और कॉलेज दोनों का ऐब पकड़ेगा ऐप, प्रेरणा ऐप पर 15 नवंबर तक शिक्षक बताएं स्कूलों की खामियां

बेसिक शिक्षा महानिदेशक ने दिए निर्देश, प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों को अपलोड करनी है सूचना•एनबीटी, लखनऊ: प्राथमिक स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं में सुधार की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए शिक्षकों को स्कूलों में पेयजल, बिजली, शौचालय, बाउंड्रीवॉल, फर्नीचर के साथ मिड डे मील से जुड़ी खामियां प्रेरणा ऐप पर 15 नवंबर तक अपलोड करनी होंगी।

बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद ने प्रदेश के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जब तक शिक्षकों को टैब उपलब्ध नहीं होता है तब तक अपने स्मार्ट फोन में प्रेरणा ऐप डाउनलोड करके सूचनाएं भेजें। विजय किरण आनंद के मुताबिक, कमियां पता चलने पर नगर विकास, पंचायत विभाग संग बैठक कर इन्हें सुधारने का काम करेंगे।

एमआईएस इंचार्ज करेंगे रोजाना निरीक्षण: बेसिक शिक्षा महानिदेशक ने प्रेरणा तकनीकी फ्रेमवर्क के बेहतर क्रियान्वयन के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी बीएसए को आदेश दिया है कि जिला स्तर और विकास खंड स्तर पर बनी टास्क फोर्स के सदस्य प्रेरणा ऐप डाउनलोड करें। आदेश के मुताबिक, एमआईएस इंचार्ज को स्कूलों की संख्या, मध्याह्न भोजन और प्रेरणा ऐप डाउनलोड करने वाले अध्यापकों की संख्या का रोजाना निरीक्षण करना होगा। इसके अलावा मिड डे मील के जिला समन्वयकों को अध्यापकों, अनुदेशकों के मोबाइल नंबर फीड करवाने होंगे।



प्रेरणा ऐप पर 15 नवंबर तक शिक्षक बताएं स्कूलों की खामियां

Post a Comment

0 Comments