Wednesday, October 09, 2019

DELED, BTC : डीएलएड/बीटीसी छात्रों को राहत, छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की शासन से अनुमति मिली

DELED, BTC : डीएलएड/बीटीसी छात्रों को राहत, छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की शासन से अनुमति मिली

अयोध्या । शासन के निर्देशानुसार डीएलएड/बीटीसी पाठयक्रम के वर्ष 2018-19 में भरे गये/अवशेष रह गये छात्रों के आवेदन पत्रों के आधार पर वर्ष 2019-20 में आवेदक छात्रों को वर्ष 2019-20 में छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की अनुमति प्रदान की गयी है। इसे लेकर परेशान चल रहे छात्रों को शासन ने बड़ी राहत दी है।

यह जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2017-18 में प्रवेशित डीएलएड/बीटीसी पाठ्यक्रम के ऐसे छात्रों को जिनके प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षाफल माह अप्रैल 2019 में घोषित हुआ है, उन्हे शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के साथ एक जुलाई 2019 से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की अनुमति प्रदान की गयी है। डीएलएड/बीटीसी पाठ्यक्रम के ऐसे छात्र जिन्होंने वर्ष 2017-18 में इस पाठ्क्रम के लिये आवेदन किया है ,ऐसे छात्रों को वर्ष 2019-20 में आवेदन करने पर नवीनीकरण श्रेणी का छात्र माना जाये। क्योंकि परीक्षाफल घोषित न होने के कारण ऐसे छात्र वर्ष 2018-19 में वर्ष 2017-18 के आवेदन पत्र को नवीनीकृत नहीं कर पाये तथा जिन्होंने नवीनीकरण किया उनकी ओर से केवल प्रथम सेमेस्टर के अंको को ही आनलाइन आवेदन में अंकित किया गया।

इस कारण उनका डाटा रोक दिया गया। जनपद के समस्त डीएलएड/बीटीसी पाठ्यक्रम के शिक्षण संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि इसी के अनुसार वे अग्रेतर आवश्यक कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित सभी छात्र/छात्राओं को अपने स्तर से सूचित करने का कष्ट करें।

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...