Wednesday, July 17, 2019

SOCIAL MEDIA : UP के टीचर्स क्लास के टाइम सोशल मीडिया पर रहे एक्टिव तो जाएगी नौकरी

SOCIAL MEDIA : UP के टीचर्स क्लास के टाइम सोशल मीडिया पर रहे एक्टिव तो जाएगी नौकरी


उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों ने क्लास में पढ़ाने के दौरान सोशल मीडिया का प्रयोग किया तो उनपर कड़ी कार्रवाई होगी.



'सरकारी टीचर की नौकरी अब आसान नहीं रही.' आपने भी किसी न किसी टीचर के मुंह से ये बात सुनी ही होगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि दिन पर दिन शिक्षा नीति में बदलाव होते आ रहे हैं. शिक्षकों से हर छोटी से छोटी एक्टीविटी की रिपोर्ट मांगी जा रही है. अब फिर से एक और नया आदेश जारी किया गया है. यूपी की बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास व पुष्टाहार राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने अफसरों व शिक्षकों के लिए कहा है कि अगर उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों ने क्लास में पढ़ाने के दौरान सोशल मीडिया का प्रयोग किया तो उनपर कड़ी कार्रवाई होगी.

पढ़ाने से जुड़ा जो भी काम का एक्टीविटी वे कराएंगे उसकी रिपोर्ट शासन के व्हाट्सएप नंबर पर रोज भेजनी होगी. राज्यमंत्री अनुपमा ने यह चेतावनी जिला पंचायत सभागार में 'स्कूल चलो अभियान' का शुभारंभ करते हुए दी. उन्होंने कहा परिषदीय स्कूलों में ऐसा माहौल बनाने की पहल करें जिसमें अभिभावक खुद बच्चों दाखिला कराएं.

जिला पंचायत सभागार में परिषदीय स्कूलों के शिक्षक व बच्चों को जूते, मोजे, स्कूल बैग व ड्रेस दी गई. पुष्टाहार विभाग की तरफ से बच्चों को अन्नप्रासन व गर्भवती महिलाओं की गोद भराई भी कराई गई. राज्यमंत्री ने कहा परिषदीय स्कूलों में 2019 में एक करोड़ 80 लाख बच्चों के दाखिले का लक्ष्य है.

Labels: ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home