logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

PENTING, SCHOOL, ELECTION : केसरिया की जगह परिषदीय स्कूलों में होगी सफेद रंग की पुताई, वरना प्रधानाध्यापक पर गाज गिरना तय

PENTING, SCHOOL, ELECTION : केसरिया की जगह परिषदीय स्कूलों में होगी सफेद रंग की पुताई, वरना प्रधानाध्यापक पर गाज गिरना तय


लखनऊ । जिन परिषदीय स्कूलों में केसरिया रंग की पुताई हुई है अथवा किसी राजनीतिक पार्टी के नेताओं की तस्वीर, पार्टी का कोई निशान बना है एवं फोटो चस्पा है। तो उसे हटवाकर उसकी जगह सफेद रंग की पुताई कराने संबंधी निर्देश खंड शिक्षाधिकारियों के जरिए प्रधानाचार्यो को दिए गए हैं। प्राइमरी स्कूलों में सफेद रंग की पुताई के साथ हरे और जूनियर स्कूलों में लाल रंग की पट्टिका भी बनवाने के लिए कहा गया है।

यह काम तीन दिनों में कराकर रिपोर्ट बीएसए कार्यालय में देने के भी निर्देश दिए गए हैं। चुनाव से जुड़े एक विभागीय अधिकारी ने बताया कि इसमें किसी तरह की शिथिलता बरतने पर संबंधित प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई भी होगी, क्योंकि यह रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को भी भेजी जानी है।

बताते हैं कि इस मामले में मौलिक अधिकार पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष कंचन यादव ने राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत की थीं। उनकी शिकायत के क्रम में आयोग ने यह निर्देश जारी किया था।

Post a Comment

0 Comments