DEARNESS ALLOWANCE : होली की छुट्टी से पहले आखिरी दिन बरकरार रहा डीए बढ़ने का इंतजार, नहीं मिल सकी मंजूरी

होली की छुट्टी से पहले आखिरी दिन बरकरार रहा डीए बढ़ने का इंतजार, नहीं मिल सकी मंजूरी

लखनऊ : होली की छुट्टी से पहले मंगलवार को आखिरी कार्यदिवस पर लाखों राज्य कर्मचारी बढ़ी दर से महंगाई भत्ते के भुगतान का शासनादेश जारी होने का इंतजार करते रहे। वहीं सरकार को यह आदेश जारी करने के लिए निर्वाचन आयोग की मंजूरी की प्रतीक्षा रही।

केंद्र की तर्ज पर राज्य सरकार बीती पहली जनवरी से अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते की दर को नौ से बढ़ाकर 12 फीसद करना चाहती है।
सरकार ने इस मामले में शुरुआती तेजी तो दिखायी लेकिन बाद में सुस्त पड़ गई। बाद में वित्त विभाग के इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी मिली लेकिन तब तक लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका था। आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण शासन ने डीए की दरें बढ़ाने का शासनादेश जारी करने के लिए निर्वाचन आयोग से मंजूरी मांगी थी।
शासन ने इस बाबत मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को पत्र भेजा था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने शासन के पत्र को भारत निर्वाचन आयोग को भेज दिया था। मंगलवार को जहां शासन को निर्वाचन आयोग की मंजूरी का इंतजार रहा, वहीं राज्य कर्मचारियों को भी होली के त्योहार से पहले इस बारे में शासनादेश जारी होने की प्रतीक्षा रही।

Post a Comment

0 Comments