logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ANSWER KEY : 69000 Shikshak bharti 2019: संशोधित आंसर की 19 जनवरी को होगी जारी

ANSWER KEY : 69000 Shikshak bharti 2019: संशोधित आंसर की 19 जनवरी को होगी जारी


लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए संशोधित उत्तर पुस्तिका 19 जनवरी को होगी जारी।

हालांकि हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 21 जनवरी तक शिक्षक भर्ती परिणाम पर रोक लगा दी है। अब 21 जनवरी को पता चलेगा कि  69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परिक्षा का परिणाम कब जारी होगा।


UP assistant teacher recruitment 2018: 69000 शिक्षक भर्ती परिणाम पर कोर्ट ने लगाई 21 जनवरी तक रोक

दरअसल उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती की परीक्षा के क्वालिफाइंग मार्क्स को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष चुनौती दी गई थी।  आपको बता दें कि पहले शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट 22 जनवरी को  और समय सारिणी अगले हफ्ते जारी होने वाली थी।  वहीं 69 हजार शिक्षक भर्ती को 15 फरवरी तक पूरा किया जाना था।

इसकी लिखित परीक्षा में 4,10,440 अभ्यर्थी बैठे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद और एनआईसी की कई स्तर पर बैठक हो चुकी है और इसके लिए वेबसाइट तैयार करवाई जा रही है। इस भर्ती प्रक्रिया में केवल वही अभ्यर्थी पात्र होंगे जो लिखित परीक्षा में पास होंगे। शिक्षक भर्ती के आवेदन में आवेदकों का ब्यौरा पहले से मौजूद रहेगा। केवल लिखित परीक्षा का रोल नंबर, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर भरने से  वेबसाइट पर आवेदन पत्र खुल जाएगा।

Post a Comment

0 Comments