logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET, EXAMINATION : यूपीटेट 2018 की परीक्षा हेतु केंद्र निर्धारण 8 जिलों में अटका, प्रवेशपत्र जारी करने की प्रक्रिया में हो रहा है विलंब

UPTET, EXAMINATION : यूपीटेट 2018 की परीक्षा हेतु केंद्र निर्धारण 8 जिलों में अटका, प्रवेशपत्र जारी करने की प्रक्रिया में हो रहा है विलंब

प्रयागराज : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 यानी यूपी टीईटी की तारीख का एलान मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुआ है इसके बाद भी परीक्षा केंद्र तय करने में लेटलतीफी जारी है। प्रदेश के अधिकांश जिलों ने जिलाधिकारी के अनुमोदन को भेजी गई परीक्षा केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को भेजी है लेकिन, प्रयागराज सहित सात जिले कुल केंद्रों का अब तक नाम नहीं बता सके हैं। इससे प्रवेशपत्र जारी करने की प्रक्रिया में विलंब हो रहा है। यूपी टीईटी आगामी 18 नवंबर को होना प्रस्तावित है। इसमें करीब 18 लाख से अधिक अभ्यर्थी हैं।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने 17 अक्टूबर को ही सभी जिलों को अभ्यर्थियों की सूची भेजकर 22 अक्टूबर तक परीक्षा केंद्रों की सूची भेजने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी कई जिले मंगलवार को भी अभ्यर्थियों की संख्या पूछते रहे। तमाम जिला विद्यालय निरीक्षकों ने कहा कि केंद्रों की लिस्ट जिलाधिकारी के अनुमोदन को भेजी गई है, अभी फाइनल संख्या कैसे बता सकते हैं।

वहीं, आगरा, प्रयागराज, गाजीपुर, कौशांबी, रायबरेली, शाहजहांपुर व सिद्धार्थनगर के जिला विद्यालय निरीक्षक केंद्रों की अनुमानित संख्या तक नहीं बता सके। सचिव ने कहा है कि अब वह बुधवार को केंद्र फाइनल करके सूची भेजेंगे, जो जिले बुधवार को भी केंद्रों की सूची नहीं भेजेंगे, उनकी लिस्ट शासन को भेजी जाएगी।

ज्ञात हो कि 30 अक्टूबर तक वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र अपलोड करने की समय सीमा तय है।

Post a Comment

0 Comments