Thursday, October 11, 2018

SHIKSHAK BHARTI, ONLINE APPLICATION : शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन को आवेदन आज से शुरू

SHIKSHAK BHARTI, ONLINE APPLICATION : शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन को आवेदन आज से शुरू

 इलाहाबाद। 68500 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2018 के परिणाम में गड़बड़ी की शिकायत के बाद प्रदेश सरकार ने परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों से अपनी उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 11 से 20 अक्तूबर के बीच वेबसाइट http//at18reevaluation.upsdc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन के लिए अभ्यर्थी को अपने आवेदन स्वयं करने होंगे। आवेदन में रजिस्ट्रेशन नंबर, अनुक्रमांक, जन्मतिथि के साथ मोबाइल नंबर भरना होगा। अभ्यर्थियों को पुनर्मूल्यांकन का एक ही बार अवसर दिया जाएगा।

शिक्षक भर्ती में आज से कॉपियों के पुनमरूल्यांकन के आवेदन, 20 अक्टूबर शाम छह बजे तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

🔴 68500 सहायक अध्यापक भर्ती मामले में पारदर्शिता की खातिर सरकार ने उठाया कदम, कोई शुल्क नहीं देना होगा

🔵 20 अक्टूबर शाम छह बजे तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा परिणाम से जो अभ्यर्थी सहमत नहीं हैं, उनकी उत्तर पुस्तिकाओं का पुनमरूल्यांकन होने जा रहा है। इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, आवेदन गुरुवार से 20 अक्टूबर की शाम छह बजे तक स्वीकार होंगे। कॉपियों की दोबारा जांच के लिए कोई शुल्क नहीं देना है, यह कदम सरकार ने पारदर्शिता के तहत उठाया है।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा 27 मई को हुई थी, इसमें 107869 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसका रिजल्ट 13 अगस्त को जारी हुआ, जिसमें अभ्यर्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए। परिणाम आने के बाद मूल्यांकन पर कई आरोप लगे। रिजल्ट में अनुत्तीर्ण कई अभ्यर्थी स्कैन कॉपी के अंकों से उत्तीर्ण हो रहे हैं। योगी सरकार ने परीक्षाफल की पारदर्शिता के लिए कॉपियों का पुनमरूल्यांकन कराने का निर्देश दिया इसका शासनादेश पांच अक्टूबर को जारी हुआ। इसके लिए आवेदन करने वालों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। 

इस वेबसाइट पर करें आवेदन : परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि भर्ती परीक्षा में शामिल हो चुके अभ्यर्थी गुरुवार से वेबसाइट पर 20 अक्टूबर शाम छह बजे तक ऑनलाइन आवेदन करें। निर्देश दिया गया है कि अभ्यर्थियों को यह कार्य खुद करना होगा, किसी अन्य की ओर से आवेदन मान्य नहीं होगा।

अभ्यर्थी हुए थे उत्तीर्णपुनमरूल्यांकन अंतिम अवसर, इसके रिजल्ट पर कोई दावा मान्य नहीं 

सचिव ने बताया कि अभ्यर्थी को शिक्षक भर्ती 2018 के लिए जारी रजिस्ट्रेशन नंबर, अनुक्रमांक, जन्म तारीख के साथ मोबाइल नंबर देते हुए आवेदन करना होगा। आवेदित अभ्यर्थियों के लिए पुनमरूल्यांकन अंतिम अवसर है घोषित परिणाम के विरुद्ध अभ्यर्थी की ओर से किसी प्रकार का दावा या फिर पत्रचार मान्य नहीं होगा। ज्ञात हो कि ऐसा ही दावा नौ जनवरी के शासनादेश में भी परीक्षा परिणाम जारी करते समय भी किया गया था। आवेदन में अभ्यर्थी को इस आशय का घोषणा पत्र भरना होगा। पुनमरूल्यांकन के लिए किसी अन्य माध्यम से प्रस्तुत आवेदन पत्र स्वीकार नहीं होंगे।

Labels: ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home