Wednesday, April 11, 2018

SHIKSHAMITRA, ALLAHABAD HIGHCOURT : शिक्षामित्रों के समायोजन की याचिका खारिज, न्यायालय ने कहा कि 72825 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया हो चुकी है समाप्त ।

SHIKSHAMITRA, ALLAHABAD HIGHCOURT : शिक्षामित्रों के समायोजन की याचिका खारिज, न्यायालय ने कहा कि 72825 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया हो चुकी है समाप्त

विधि संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 72825 सहायक अध्यापकों की भर्ती में रिक्त सीटों पर उन शिक्षा मित्रों को समायोजित करने की मांग को नामंजूर कर दिया है, जिन्होंने सहायक अध्यापक पद की न्यूनतम अर्हता पूरी कर ली है। यह आदेश न्यायमूर्ति अश्विनी कुमार मिश्र ने विकल प्रताप सिंह व अन्य की याचिका पर दिया है।

याचिका में कहा गया कि याचीगण जिन विद्यालयों में पढ़ा रहे हैं उसी में उनकी सेवाएं सहायक अध्यापक के तौर पर निरंतर रखी जाए। याचिका में कहा गया कि याचीगण सहायक अध्यापक पद की अर्हता पूरी करते हैं। न्यायालय ने कहा कि 72825 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है ।

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...