Sunday, April 08, 2018

SHIKSHAK BHARTI, APPOINTMENT, BASIC SHIKSHA NEWS : 12460 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती को हरी झंडी, इसी माह मिल सकते हैं नियुक्ति पत्र, सीएम की नाराजगी के बाद विभाग आया में हुई हरकत: जल्द जारी होगा भर्ती का आदेश ।

SHIKSHAK BHARTI, APPOINTMENT, BASIC SHIKSHA NEWS : 12460 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती को हरी झंडी, इसी माह मिल सकते हैं नियुक्ति पत्र, सीएम की नाराजगी के बाद विभाग आया में हुई हरकत: जल्द जारी होगा भर्ती का आदेश

लखनऊ : 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए योगी सरकार ने दी सहमति, इसी महीने जारी होगा आदेश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ । सहायक अध्यापक बनने के लिए एक वर्ष से इंतजार कर रहे हजारों बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। 12460 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती के लिए शासन ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। बेसिक शिक्षा परिषद इसी महीने भर्ती का आदेश जारी कर सकती है।

बेसिक शिक्षा विभाग ने 15 दिसंबर 2016 को 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती निकाली थी। इसके लिए करीब 35 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उनकी काउंसलिंग 18 से 20 मार्च 2017 के बीच की गई। इसके बाद कुछ अभ्यर्थियों ने चयन प्रक्रिया को चुनौती देते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी।

हाईकोर्ट की डबल बेंच ने गत 6 फरवरी को राज्य सरकार को चयन प्रक्रिया में बीटीसी 2013 बैच के क्वालिटी पाइंट्स निर्धारित करते हुए चार सप्ताह में चयन प्रक्रिया आगे बढ़ाने का आदेश दिया था।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल और अपर मुख्य सचिव राजप्रताप सिंह की मौजूदगी में शुक्रवार को हुई बैठक में सहायक अध्यापक भर्ती 2016 में 12460 पदों पर भर्ती की सैद्धांतिक मंजूरी दी गई।

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...