logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ONLINE SYSTEM, MOBILE, BASIC SHIKSHA PARISHAD : अब नवाचारों का होगा गुणगान, सोशल मीडिया और इंटरनेट के इस्तेमाल के प्रयोग की सलाह, बेसिक शिक्षा परिषद ने दी सभी बीएसए को सलाह।

ONLINE SYSTEM, MOBILE, BASIC SHIKSHA PARISHAD : अब नवाचारों का होगा गुणगान, सोशल मीडिया और इंटरनेट के इस्तेमाल के प्रयोग की सलाह, बेसिक शिक्षा परिषद ने दी सभी बीएसए को सलाह

इलाहाबाद : सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में हो रहे अच्छे काम और नवाचार का प्रचार-प्रसार अब सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाएगा। स्मार्टफोन के जमाने में स्कूलों की छवि सुधारने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का सहारा लेने को कदम बढ़ाया है।

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 18 सितंबर को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि अपने जनपदों में किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के प्रचार-प्रसार में सोशल साइट्स तथा मीडिया का उपयोग करें जिससे बेसिक शिक्षा में हो रहे अच्छे कार्यों की जानकारी समाज तथा शिक्षा जगत को हो सके।सचिव ने लिखा है कि प्रत्येक जनपद में बेसिक शिक्षा में ऐसे कार्य किए जा रहे हैं जो अपनी विशेषता के कारण प्रशंसनीय तथा अनुकरणीय है। सोशल साइट्स के सकारात्मक उपयोग से बेसिक शिक्षा में हो रहे उत्कृष्ट कार्यों एवं नवाचारों का प्रचार-प्रसार किया जा सकता है।

Post a Comment

1 Comments

  1. *📌 ONLINE SYSTEM, MOBILE, BASIC SHIKSHA PARISHAD : अब नवाचारों का होगा गुणगान, सोशल मीडिया और इंटरनेट के इस्तेमाल के प्रयोग की सलाह, बेसिक शिक्षा परिषद ने दी सभी बीएसए को सलाह।*
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/09/online-system-mobile-basic-shiksha.html

    ReplyDelete