logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

PROTEST : शिक्षामित्रों ने अन्न-जल छोड़ा, समायोजन रद्द होने से नाराज हैं प्रदेश भर के शिक्षामित्र, सहायक अध्यापक पद पर समायोजन रद होने से शिक्षामित्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा, प्रदेश के सभी जनपदों में प्रदर्शन तेज

PROTEST : शिक्षामित्रों ने अन्न-जल छोड़ा, समायोजन रद्द होने से नाराज हैं प्रदेश भर के शिक्षामित्र, सहायक अध्यापक पद पर समायोजन रद होने से शिक्षामित्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा, प्रदेश के सभी जनपदों में प्रदर्शन तेज

इलाहाबाद : सहायक अध्यापक पद पर समायोजन रद होने से शिक्षामित्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार तीसरे दिन जिला मुख्यालयों पर आंदोलन का दौर जारी रहा। कई जिलों में शिक्षामित्र अनशन भी कर रहे हैं। लखीमपुर में 150 शिक्षामित्रों ने अन्न-जल त्यागकर धरना दिया। प्राथमिक स्कूलों में पठन-पाठन प्रभावित है, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भी तालाबंदी की कोशिशें हुई हैं। सूबे की सरकार के वादे के बाद शिक्षामित्र आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं है। ऐसे में शिक्षामित्रों पर सख्ती से निपटने की तैयारी है।

लखनऊ में शिक्षामित्रों ने शुक्रवार को शिक्षा भवन स्थित जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय के मेन गेट पर ताला लगाकर बीएसए को अंदर जाने से रोक दिया। चार घंटे तक शिक्षा भवन छावनी में तब्दील रहा। हरदोई और अंबेडकरनगर में शिक्षामित्र बेहोश हो गए तो लखीमपुर में 150 शिक्षामित्र अन्न-जल त्यागकर अनशन पर बैठे। फैजाबाद में संयुक्त मोर्चा गठित हुआ। बहराइच में शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट धरनास्थल से किसान डिग्री कॉलेज तक न्याय की अर्थी निकाली और हाईवे जाम किया। गोंडा के बीएसए दफ्तर का घेराव कर कार्यालय बंद करा दिया। सीतापुर, बाराबंकी, रायबरेली, सुलतानपुर, श्रवस्ती में भी प्रदर्शन हुआ।

वाराणसी में बीएसए दफ्तर का घेराव और जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इलाहाबाद में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के राजापुर आवास का घेराव किया। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव के कार्यालय के बाहर धरना दिया गया। कौशांबी के सिराथू में डिप्टी सीएम केशव मौर्य के पैतृक घर का घेराव हुआ। प्रतापगढ़ में वाहन जुलूस निकला।

पश्चिमी यूपी में आंदोलन तेज : मुरादाबाद में शिक्षामित्रों ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार भूपेंद्र सिंह का सिविल लाइंस स्थित आवास घेरा। सम्भल के बीआरसी केंद्रों को बंद कराया गया। अमरोहा में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के गजरौला स्थित कोरल न्यूज प्रिंट संस्थान में धरना दिया। रामपुर के मिलक में शिक्षामित्र की हालत बिगड़ गई। बरेली बीएसए दफ्तर में तालाबंदी हुई। शाहजहांपुर में ददरौल विधायक मानवेंद्र के आवास पर घेराव किया। बदायूं के बीएसए कार्यालय में तोड़फोड़ करने की कोशिश की। कई शिक्षामित्र बेहोश हो गए। मेरठ में मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन हुआ। सहारनपुर व बिजनौर में प्रदर्शन के दौरान शिक्षा मित्र बेहोश हो गई। मथुरा में शिक्षामित्रों ने ट्रेनें रोकने का प्रयास किया, जबकि आगरा में मंत्री एसपी सिंह बघेल के आवास का घेराव किया। एटा और फीरोजाबाद में भी प्रदर्शन हुआ।

समायोजन रद होने से नाराज हैं प्रदेश भर के शिक्षामित्र
लखनऊ समेत कई जिलों में बीएसए कार्यालयों में डाले तालेहरदोई में शिक्षामित्र की तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले जाती महिला पुलिसकर्मी ’ जागरणशिक्षामित्रों से सरकार की पूरी सहानुभूति है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा की जा रही है। शिक्षामित्र ¨हसा, आगजनी और प्रदर्शन और शिक्षण कार्य बाधित न करें। - योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री

प्रदर्शन के दौरान हुए बेहोश

हरदोई में रूट मार्च के दौरान तीन महिला समेत चार शिक्षामित्र बेहोश हो गए। अंबेडकरनगर में महिला शिक्षामित्र गश खाकर गिर पड़ी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 PROTEST : शिक्षामित्रों ने अन्न-जल छोड़ा, समायोजन रद्द होने से नाराज हैं प्रदेश भर के शिक्षामित्र, सहायक अध्यापक पद पर समायोजन रद होने से शिक्षामित्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा, प्रदेश के सभी जनपदों में प्रदर्शन तेज
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/07/protest_29.html

    ReplyDelete