logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

PROTEST, SHIKSHAMITRA : यूपी की सड़कों पर उतरे हजारों शिक्षा मित्र, कई जगहों पर तोड़फोड़, सुप्रीम कोर्ट के गैर न्ययायिक फैसले से आहत शिक्षामित्रों ने कहा विश्वास हुआ कि न्यायिक प्रक्रिया त्रुटिपूर्ण, केन्द्र और यूपी सरकार ने अब तक नहीं तोड़ी चुप्पी ।

PROTEST, SHIKSHAMITRA  : यूपी की सड़कों पर उतरे हजारों शिक्षा मित्र, कई जगहों पर तोड़फोड़, सुप्रीम कोर्ट के गैर न्ययायिक फैसले से आहत शिक्षामित्रों ने कहा विश्वास हुआ कि न्यायिक प्रक्रिया त्रुटिपूर्ण, केन्द्र और यूपी सरकार ने अब तक नहीं तोड़ी चुप्पी ।

मुरादाबाद गोरखपुर, हिन्दुस्तान टीम । यूपी में शिक्षा मित्रों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पौने दो लाख शिक्षा मित्र निराश हैं। आज यूपी के कई जिलों में शिक्षा मित्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुरादाबाद, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया में 1 हजार से ज्यादा शिक्षा मित्र सड़कों पर उतर आए हैं। 1 हजार पुरुष और महिला शिक्षा मित्र जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान में घुसे और वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी।

देवरिया में शिक्षा मित्रों का विरोध

मामले को लेकर बुधवार की सुबह ही शिक्षकों का रेला टाउनहाल की ओर उमड़ पड़ा। सैकड़ों महिला व पुरुष समायोजित शिक्षामित्र शिशुमंदिर परिसर में इकट्ठा हो गए। गिट्टियों के ढेर पर मंच सज गया। मैदान में बिछे बालू पर शिक्षामित्र बैठ गए। इसमें फैसले से उपजी सरगर्मी साफ झलक रही थी। सभी शिक्षामित्र संगठन इसमें शामिल थे।

📌 PROTEST, SHIKSHAMITRA : सुप्रीम कोर्ट के गैर न्ययायिक फैसले पर शिक्षा मित्रों का उत्तर प्रदेश के जनपदों में जोरदार प्रदर्शन, सरकार ने अब तक नहीं तोड़ी चुप्पी ।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला उलझन भरा है। लेकिन एक बात साफ है कि समायोजन रद्द हो गया है। अब हमें अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष करना होगा। इसके बाद शिक्षामित्रों ने सुभाष चौक पर पहुंच कर  सड़क जाम कर दिया। पुलिस आंदोलन कारियों को समझाने का प्रयास कर रही है।  जाम  के कारण बडे़ वाहनों को रूट परिवर्तित करके चलाया जा रहा है।

शिक्षामित्रों का आंदोलन हुआ उग्र

धरना प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित शिक्षा मित्रों का आंदोलन उग्र हो गया। बुधवार को खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल परिसर में जुटे शिक्षामित्रों ने पहले डायट कार्यालय को बंद करा दिया। इसके बाद बीआरसी को बंद कराया। यहां से नारेबाजी करते सभी बीएसए कार्यालय पहुंचे। शिक्षामित्रों का आक्रोश देख कर्मचारी ताला बंद कर किनारे हो गए। शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय में तोड़फोड़ कर एसी तोड़ डाला।

लेखाधिकारी कार्यालय में भी तोड़फोड़ की।

एमआईएस कक्ष के पीछे की खिड़की तोड़कर पेट्रोल डाल आग लगा दी। यहां से निकलकर हाइवे पर पहुंच जाम लगा दिया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया। पर शिक्षामित्र नहीं माने। मौके पर पहुँचे एसडीएम, सीओ, एएसपी शिक्षा मित्रों को मनाने में जुटे हैं। मौके पर जाम लगा है ।

#BigNews लखीमपुर-बीएसए ऑफिस में बैट्री फटने से हुआ धमाका,पुलिस और शिक्षामित्रों में हड़कम्प,बीएसए कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे शिक्षा मित्र



















Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 PROTEST, SHIKSHAMITRA : यूपी की सड़कों पर उतरे हजारों शिक्षा मित्र, कई जगहों पर तोड़फोड़, सुप्रीम कोर्ट के गैर न्ययायिक फैसले से आहत शिक्षामित्रों ने कहा विश्वास हुआ कि न्यायिक प्रक्रिया त्रुटिपूर्ण, केन्द्र और यूपी सरकार ने अब तक नहीं तोड़ी चुप्पी ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/07/protest-shikshamitra_26.html

    ReplyDelete