logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

BTC : बीटीसी कालेजों के अभ्यर्थियों के आंतरिक मूल्यांकन के अंक भी होंगे ऑनलाइन

BTC : बीटीसी कालेजों के अभ्यर्थियों के आंतरिक मूल्यांकन के अंक भी होंगे ऑनलाइन

इलाहाबाद : बेसिक टीचर्स टेनिंग (बीटीसी) कालेजों के अभ्यर्थियों की आंतरिक परीक्षा के अंक ऑनलाइन भेजे जाएंगे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने यह कदम पारदर्शिता व परीक्षाफल तेजी से बनाए जाने के लिए उठाया है। साथ ही उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में भी सख्ती बरती जा रही है।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की आंतरिक परीक्षाओं के अंक ऑनलाइन मंगाए जाते हैं। उसी तर्ज पर अब बीटीसी कालेजों को भी बढ़ना होगा। लगातार कार्य में विलंब होने पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है। बीटीसी कालेजों को आंतरिक परीक्षा के अंक वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करना होगा,

जिसे जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान यानी डायट के माध्यम से परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय भेजा जाएगा। सचिव डा. सिंह ने बीटीसी 2013 के लिए 15 दिन और बीटीसी 2015 के लिए एक माह में आंतरिक परीक्षा के अंक ऑनलाइन भेजने का आदेश दिया है।

ज्ञात हो कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इस वर्ष परीक्षाओं के फार्म भी पहली बार ऑनलाइन भरवाए थे और अब उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए अंक मंगवाने का कार्य शुरू हुआ है। इस समय परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य चल रहा है उसका भी आकस्मिक निरीक्षण किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments