logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET, RESULT : शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जल्द, टीईटी-2016 की परीक्षा प्रदेश के सभी जिलों के 858 केंद्रों पर हुई

UPTET, RESULT : शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जल्द, टीईटी-2016 की परीक्षा प्रदेश के सभी जिलों के 858 केंद्रों पर हुई

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश की शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी 2016 का परिणाम जल्द घोषित होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में रिजल्ट को अंतिम रूप देने का काम तेजी से चल रहा है। कार्यालय के अफसर इधर से उधर होने के बाद भी टीईटी का शेड्यूल में कोई अंतर नहीं आया है। इसीलिए रिजल्ट भी तय कार्यक्रम के अनुसार ही जारी होने के आसार हैं।

इस बार टीईटी-2016 की परीक्षा प्रदेश के सभी जिलों के 858 केंद्रों पर हुई। सुबह की पाली में उच्च प्राथमिक के लिए पांच लाख एक हजार 821 व दूसरी पाली में प्राथमिक शिक्षक के लिए दो लाख 54 हजार 68 पंजीकृत में से दोनों पालियों में 92 फीसद अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव एवं अन्य अफसरों का तबादला हो गया।

नई सचिव डा. सुत्ता सिंह ने तय कार्यक्रम के मुताबिक की उत्तरकुंजी जारी कराई और अभ्यर्थियों से आपत्तियां ली। संशोधित उत्तरकुंजी भी पिछले दिनों जारी हो चुकी है। उसके बाद से परीक्षा परिणाम को अंतिम रूप दिए जाने का सिलसिला तेज हो गया था। परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक टीईटी का परिणाम 28 फरवरी तक आना है। माना जा रहा है कि इसी बीच वह घोषित हो जाएगा।

टीजीटी अभ्यर्थियों को अंतिम मौका : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की सचिव रूबी सिंह ने बताया है कि प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी 2013 के कुछ विषयों के छूटे अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होने का एक अवसर और दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि टीजीटी शारीरिक शिक्षा, हिन्दी एवं संस्कृत विषय के जो अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से साक्षात्कार में सम्मिलित नहीं हो सके, उन्हें पुन: साक्षात्कार के लिए अंतिम अवसर सात मार्च को दिया जा रहा है। ऐसे अभ्यर्थियों के अनुसार चयन बोर्ड की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments